Jhalawar News: मानस सेवा समिति ने लावारिस बीमार बुजुर्ग को दिया सहारा, करवाया इलाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1452484

Jhalawar News: मानस सेवा समिति ने लावारिस बीमार बुजुर्ग को दिया सहारा, करवाया इलाज

राजस्थान में झालावाड़ शहर के निर्भय सिंह सर्किल इलाके में पिछले कई दिनों से लावारिस हालत में घूम रहे मानसिक विक्षिप्त और बीमार बुजुर्ग को शहर की मानव सेवा समिति की टीम ने मौके पर पहुंचकर संभाला और उसके घावों की मरहम पट्टी करवाई. नए कपड़े पहना कर उसे इलाज के लिए अपना घर आश्रम भिजवाया.

Jhalawar News: मानस सेवा समिति ने लावारिस बीमार बुजुर्ग को दिया सहारा, करवाया इलाज

Jhalawar News: झालावाड़ शहर के निर्भय सिंह सर्किल इलाके में पिछले कई दिनों से लावारिस हालत में घूम रहे मानसिक विक्षिप्त और बीमार बुजुर्ग को शहर की मानव सेवा समिति की टीम ने मौके पर पहुंचकर संभाला और उसके घावों की मरहम पट्टी करवाई. नए कपड़े पहना कर उसे इलाज के लिए अपना घर आश्रम भिजवाया.

जानकारी के अनुसार, शहर के निर्भय सिंह सर्किल इलाके में पिछले कुछ दिनों से एक बीमार और मानसिक विक्षिप्त बुजुर्ग लावारिस हालत में घूम रहा था. सर्दी के मौसम में बीमार बुजुर्ग फटे पुराने कपड़े ओढ़कर सड़क किनारे ही सो जाता था.

यह भी पढे़ं- विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी से इस नेता ने मांगी माफी, कहा- नासमझी की वजह से हो गई थी गलती

आज सारे मामले की सूचना मानव सेवा समिति के अध्यक्ष शैलेंद्र यादव को मिली, तो वे तुरंत ही अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मौके पर बीमार बुजुर्ग की मरहम पट्टी के लिए नर्सिंग कर्मचारियों को भी मौके पर बुलवाया और उसकी सार संभाल की, जिसके बाद समाजसेवियों की टीम ने घायल बीमार बुजुर्ग के फटे पुराने कपड़े हटाकर उसे नए वस्त्र पहनाए और मौके पर ही उसके पैरों में हो रहे गंभीर घावों की मरहम पट्टी करवाने के बाद बुजुर्ग को उचित उपचार के लिए एंबुलेंस द्वारा अपना घर आश्रम कोटा भिजवाया.

गौरतलब है कि शहर की मानव सेवा समिति संस्था इसके पहले भी कई बार इसी तरह से लावारिस मानसिक विक्षिप्त और घायल लोगों की सार संभाल कर उन्हें उपचार के लिए अपना घर आश्रम भेज चुकी है, जहां से कई लोग बाद में स्वस्थ होकर अपने घर भी लौटे हैं. 

मामले में मानव सेवा समिति के संचालक शैलेंद्र यादव का कहना है कि उन लोगों को पीड़ित मानवता की सेवा करके संतोष मिलता है. उन्होंने शहर के नागरिकों से भी अपील की है, कि कोई भी लावारिस, घायल, बीमार, मानसिक विक्षिप्त यदि किसी को नजर आए, तो वह उनकी संस्था को इसकी सूचना दें, जिससे उसका उचित उपचार हो सके. 

Reporter- Mahesh Parihar

Trending news