Jhalawar: वसुंधरा राजे का बड़ा बयान, 'घूम लिया मैंने जग सारा, अपना घर है सबसे प्यारा', जानें सियासी मायने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2415928

Jhalawar: वसुंधरा राजे का बड़ा बयान, 'घूम लिया मैंने जग सारा, अपना घर है सबसे प्यारा', जानें सियासी मायने

Jhalawar News: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बुधवार को झालावाड़ जिले के दौरे पर रही. अपने दौरे के दौरान वसुंधरा राजे ने डाक बंगला परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा की सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान वसुंधरा राजे ने खुद की भाजपा सदस्यता का भी रिन्यूअल किया. 

jhalawar News - ZEE Rajasthan

Jhalawar News: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बुधवार को झालावाड़ जिले के दौरे पर रही. अपने दौरे के दौरान वसुंधरा राजे ने डाक बंगला परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा की सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान वसुंधरा राजे ने खुद की भाजपा सदस्यता का भी रिन्यूअल किया. 

इस दौरान राज्य ने कहा कि पूर्व में भी भाजपा के सदस्यता अभियान में झालावाड़ जिला अग्रणी रहा. जिला कार्यकारणी के सभी पदाधिकारी एकजुट होकर इस बार भी मेहनत करें और झालावाड़ जिले को प्रदेश में सर्वाधिक भाजपा सदस्य बनाने में प्रथम स्थान पर कायम रखे.  सदस्यता अभियान की शुभारंभ कार्यक्रम में अभियान के प्रदेश सहसंयोजक निर्मल कुमावत, जिला प्रभारी छगन माहुर, विधायक कालूराम मेघवाल, विधायक गोविंद रानीपुरिया, भाजपा जिला अध्यक्ष संजय जैन सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता वह पदाधिकारी गण मौजूद रहे. 

कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान राजे ने कहा कि ..घूम लिया मैंने जग सारा, अपना घर है सबसे प्यारा...उन्होंने कहा कि मुझे जयपुर में सदस्यता ग्रहण करने के लिए कहा गया था,लेकिन मैंने निर्णय लिया, कि मैं अपने घर झालावाड़ में ही सदस्यता लूंगी.

 राजे ने कहा कि 21 अक्टूबर 1951 में हमारी विचारधारा का जो जनसंघ रूपी कारवां शुरू हुआ, वह विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बन चुका है. यह हमारे कार्यकताओं की बदौलत हुआ. कार्यकर्ताओं के धैर्य की वजह से हुआ. यदि धैर्य रखा जाये तो मंज़िल ज़रूर मिलती है. हमारे कार्यकर्ताओं ने धैर्य रखा तो आज भाजपा इस मुक़ाम पर पहुंची. हमारे कार्यकर्ताओं के लिए पद नहीं, संगठन सर्वोपरि है. वे ख़ुद के लिए नहीं संगठन के लिए जीते हैं.

उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा भी था जब देश में जनसंघ की सिर्फ़ 3 सीटें हुआ करती थी. आज देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उसी विचारधारा भाजपा की लगातार तीसरी बार सरकार है. देश के अधिकांश प्रदेशों में भाजपा या उसके सहयोगी दलों की सरकारें हैं. कार्यक्रम के दौरान पूर्व दिवंगत वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्ण पाटीदार को उनके निधन पर 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई.  

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news