झालावाड़: मौसम ने फिर खाई पलटी,अंधड़, बारिश और हुई ओलावृष्टि, गर्मी से मिली राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1714895

झालावाड़: मौसम ने फिर खाई पलटी,अंधड़, बारिश और हुई ओलावृष्टि, गर्मी से मिली राहत

झालावाड़: झालावाड़ में मौसम ने फिर पलटी खाई. अंधड़, बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. इस वजह से आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है. हालांकि मौसम बदलने की वजह से कई इलाकों में बिजली भी चली गई.

झालावाड़: मौसम ने फिर खाई पलटी,अंधड़, बारिश और हुई ओलावृष्टि, गर्मी से मिली राहत

Jhalawar: झालावाड़ जिले में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदला और दिन निकलते ही तेज आंधी तूफान के साथ झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया. करीब आधे घंटे तक हुई बारिश के दौरान पानी सड़कों पर बह निकला. वहीं तेज हवाओं ने मौसम को खुशगवार कर दिया और भीषण गर्मी के बीच आमजन को राहत महसूस हुई. 

करीब आधे घंटे हुई बारिश

गौरतलब है कि मौसम विभाग द्वारा आगामी 3 दिनों के लिए आंधी तूफान व बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई थी, जिसका खासा असर भी आज सुबह से ही उस समय देखने को मिला. जब खिलखिलाती धूप के बीच अचानक मौसम बदल गया और आसमान में काले बादलों ने डेरा डाल दिया. देखते ही देखते झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया, जो करीब आधे घंटे तक जारी रहा. इस दौरान करीब 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चली हवाओं ने मौसम को खुशगवार कर दिया और भीषण गर्मी के बीच मिली ठंडी हवाओं से लोगों के चेहरे खिल उठे. 

बिजली गुल लोग परेशान

अमूमन यही हालात झालावाड़ जिले के पिड़ावा, मनोहरथाना और कामखेड़ा क्षेत्र में भी देखने को मिला, जहां तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई, जिसके कारण खेतों में खड़ी मसूर की फसल को हल्के नुकसान की सूचनाएं मिल रही है. तो वहीं मनोहरथाना उपखंड में कुछ जगहों से पेड़ व विद्युत पोल टूटने की भी सूचनाएं आ रही है. तेज हवाओं के कारण मनोहरथाना कस्बे में बिजली भी गुल हो गई.  
बहरहाल मौसम विभाग की माने तो आमजन को आगामी 2 दिन और मौसम का यह बदलाव लगातार देखने को मिलेगा. 

हालांकि ज्योतिषियों की मानें तो इन दिनों नौतपा का समय चल रहा है, जिसके तहत माना जाता है कि 9 दिन सूर्य की किरणों से भूमि तपने के बाद ही जोरदार बारिश का आगमन होता है, लेकिन नौतपा गल जाने से कम बारिश होने के संकेत मिलते है. 

यह भी पढे़ं- 

दूल्हा-दुल्हन की एक गलती से हुआ कांड, पूरा सोशल मीडिया देख रहा सुहागरात का Video

'खुला है मेरा पिंजरा' गाने पर नाचे दूल्हा-दुल्हन, स्टेप्स देख रिश्तेदारों को आया पसीना

करौली: पर्यावरण जागरूकता और संरक्षण को लेकर रैली,एडीएम ने दिखाई हरी झंडी

Trending news