Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2367699
photoDetails1rajasthan

अनोखा रेलवे स्टेशन, जिसमें मध्य प्रदेश से मिलेगी टिकट, लेकिन राजस्थान से मिलेगी ट्रेन

Rajasthan News: आज हम आपको भारत के एक ऐसे रेलवे स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आधा मध्य प्रदेश के अंडर आता है और दूसरा हिस्सा राजस्थान में आता है. 

अनोखा रेलवे स्टेशन

1/5
अनोखा रेलवे स्टेशन

भारत में एक ऐसा अनोखा रेलवे स्टेशन है, जो आधा मध्य प्रदेश के अंडर आता है और दूसरा हिस्सा राजस्थान में आता है.  दरअसल दिल्ली-मुंबई रूट पर एक रेलवे स्टेशन है, जिसको भवानी मंडी के नाम से जाना जाता है. 

 

 

10 हजार पैसेंजर

2/5
10 हजार पैसेंजर

भवानी मंडी रेलवे स्टेशन दो राज्यों में आता है. हर रोज इस रेलवे स्टेशन से लगभग 10 हजार पैसेंजर यात्रा करते हैं. भवानी मंडी रेलवे स्टेशन का एक झालावाड़ में आता है और दूसरा मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में आता है. यहां से गुजरने वाली ट्रेनें भी दो राज्यों के हिस्से में खड़ी होती हैं. 

 

बोर्ड

3/5
बोर्ड

इसके अलावा टिकट भी एक राज्य से लेकर दूसरे राज्य के हिस्से में खड़ी ट्रेन में चढ़ना पड़ता है. यहां के बोर्ड के एक तरफ राजस्थान और एक तरफ मध्यप्रदेश लिखा होता है. 

 

 

दिल्ली-मुंबई रेलवे रूट

4/5
दिल्ली-मुंबई रेलवे रूट

भवानी मंडी रेलवे स्टेशन का बुकिंग काउंटर मध्यप्रदेश में पड़ता है और वेटिंग रूम राजस्थान के झालावाड़ जिले में पड़ता है. यह स्टेशन दिल्ली-मुंबई रेलवे रूट पर है. सारी ट्रेनें  दोनों राज्यों में खड़ी होती हैं. 

 

अपराध

5/5
अपराध

इस स्टेशन पर अपराध होने पर मामला उलझ जाता है. विवाद में जीआरपी उलझ जाती है कि अपराध मध्यप्रदेश में या राजस्थान में हुआ है.