30 परीक्षा केंद्रों पर पीटीईटी परीक्षा आयोजित, ये चीजें नहीं ले जाने की थी अनुमति
Advertisement

30 परीक्षा केंद्रों पर पीटीईटी परीक्षा आयोजित, ये चीजें नहीं ले जाने की थी अनुमति

जिले में आज पीटीईटी परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत जिले के झालावाड़ और झालरापाटन के कुल 30 परीक्षा केंद्रों पर आज प्रातः 11:30 बजे से 2:30 बजे तक पीटीईटी परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा.

30 परीक्षा केंद्रों पर पीटीईटी परीक्षा आयोजित, ये चीजें नहीं ले जाने की थी अनुमति

झालावाड़: जिले में आज पीटीईटी परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत जिले के झालावाड़ और झालरापाटन के कुल 30 परीक्षा केंद्रों पर आज प्रातः 11:30 बजे से 2:30 बजे तक पीटीईटी परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा. जिले के सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को नियत समय से 1 घंटे पूर्व पहुंचने के निर्देश दिए गए थे, ऐसे में सभी अभ्यर्थी भी प्रातः 10:30 बजे ही परीक्षा केंद्रों के बाहर पहुंच गए. जहां परीक्षा केंद्र स्टाफ द्वारा अभ्यर्थियों को कड़ी चेकिंग के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया . इस दौरान मोबाइल, गहने, पर्स यहां तक कि पानी की बोतल भी अंदर ले जाने की अनुमति नहीं दी गई. पीटीईटी परीक्षा में इस बार महिला अभ्यर्थियों की संख्या अधिक दिखाई दी.

    उधर पीटीईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस विभाग द्वारा भी विशेष तैयारियां की गई थी और परीक्षा काल के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरती गई. पीटीईटी प्रवेश परीक्षा को पूरी तरह पारदर्शिता से संपन्न कराने के लिए 3 सतर्कता टीमें तथ 6 पेपर कोऑर्डिनेटर दल नियुक्त किए गए. तो पुलिस विभाग द्वारा भी प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर दो सिपाहियों की तैनाती की गई. हालांकि पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारियों भी लगातार मॉनिटरिंग व चेकिंग के लिए प्रत्येक परीक्षा केंद्र तक पहुंचे और परीक्षाओं में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए पूरी तरह सतर्क नजर आए.

जिला प्रशासन द्वारा सभी परीक्षा केन्द्रों पर वीडियोग्राफी के लिए एक-एक विडियोग्राफर नियुक्त किया गया. परीक्षा हेतु राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के कार्यालय कक्ष कमरा नम्बर 2 में नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है, जो परीक्षा समाप्ति तक संचालित रहेगा. 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- Mahesh parihar

Trending news