झालावाड़ में अग्निपथ स्कीम का युवाओं ने किया विरोध, मिनी सचिवालय में किया प्रदर्शन
Advertisement

झालावाड़ में अग्निपथ स्कीम का युवाओं ने किया विरोध, मिनी सचिवालय में किया प्रदर्शन

झालावाड़ मिनी सचिवालय में भी आज दर्जनों बेरोजगार युवाओं ने जमकर प्रदर्शन किया और TOD को रद्द कर सेना भर्ती की पुरानी व्यवस्था को जारी रखने की मांग की. 

झालावाड़ में अग्निपथ स्कीम का युवाओं ने किया विरोध, मिनी सचिवालय में किया प्रदर्शन

Jhalawar: सेना भर्ती में अग्निपथ स्कीम को लागू किए जाने के विरोध के स्वर अब झालावाड़ भी पहुंच गए हैं. झालावाड़ मिनी सचिवालय में भी आज दर्जनों बेरोजगार युवाओं ने जमकर प्रदर्शन किया और TOD को रद्द कर सेना भर्ती की पुरानी व्यवस्था को जारी रखने की मांग की. 

इस दौरान सेना भर्ती के लिए तैयारियों में जुटे दर्जनों युवाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की TOD स्कीम को तुरंत प्रभाव से रद्द करने की मांग की. 

यह भी पढ़ें- अग्निवीर योजना सेना और युवाओं के साथ खिलवाड़, सरकार ले इसको वापस : सचिन पायलट

एनसीसी के पूर्व पदाधिकारी ईश्वर सिंह राठौड़ के नेतृत्व में सेना भर्ती की तैयारियों में जुटे दर्जनों युवा झालावाड़ मिनी सचिवालय पहुंचे और हंगामा करते हुए जमकर नारेबाजी की. इस दौरान युवाओं ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि उन्होंने सेना भर्ती हेतु परीक्षाएं भी दी हैं, वहीं फिटनेस टेस्ट भी पास की है लेकिन हाल ही लागू अग्निपथ स्कीम के माध्यम से लंबे समय से तैयारी कर रहे युवाओं को सेना भर्ती के पुराने मापदंडों से बाहर कर दिया गया. 

ऐसे में सेना भर्ती की तैयारियों में जुटे कई युवा तो आयु वर्ग से भी बाहर हो गए हैं. ऐसे में उनकी मांग है कि TOD को तुरंत प्रभाव से रद्द किया जाए, अन्यथा बेरोजगार युवा उग्र आंदोलन को मजबूर हो जाएंगे. बाद में प्रदर्शनकारी युवाओं ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा और अपनी मांगों से अवगत कराया.

इधर अपने दो दिवसीय दौरे पर झालावाड़ पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सेना भर्ती में अग्निपथ योजना की शुरुआत करने पर केंद्र सरकार का आभार जताते हुए धन्यवाद जताया है. 

Reporter- Mahesh Parihar

यह भी पढे़ं- राजस्थान में मौसम मेहरबान, झोंकेदार हवाओं के साथ इन जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news