अग्निपथ स्कीम के खिलाफ किसानों का धरना, कहा-सेना का ठेकाकरण नहीं होने देंगे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1232607

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ किसानों का धरना, कहा-सेना का ठेकाकरण नहीं होने देंगे

झुंझुनूं जिला कलेक्ट्रेट पर एक दिवसीय धरना दिया. अग्निपथ योजना के विरोध में "अग्निपथ योजना वापिस लो" "सेना का ठेकाकरण नहीं चलेगा" सेना का सांप्रदायिककरण बंद करो" "जय जवान जय किसान" के नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया.

अग्निपथ योजना के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन.

Jhunjhunu: केंद्र सरकार की ओर से सेना भर्ती के लिए लागू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया. साथ ही कहा कि अग्निपथ योजना के द्वारा बेरोजगार युवाओं को ठगा जा रहा है.

संयुक्त किसान मोर्चा घटक संगठनों अखिल भारतीय किसान महासभा, अखिल भारतीय किसान सभा, राजस्थान किसान सभा संबद्ध अखिल भारतीय किसान सभा ने संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर झुंझुनूं जिला कलेक्ट्रेट पर एक दिवसीय धरना दिया. अग्निपथ योजना के विरोध में "अग्निपथ योजना वापिस लो" "सेना का ठेकाकरण नहीं चलेगा" सेना का सांप्रदायिककरण बंद करो" "जय जवान जय किसान" के नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया.

 इस अवसर पर संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया. जिसमें सात बिंदुओं से विस्तार से बताकर अग्निपथ योजना को सेना में ठेकाकरण की नीति बताते हुए सेना में भर्ती होने के इच्छुक बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा तथा राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बताया. इस अवसर पर आयोजित किसान सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने भाजपा नेताओं पर कटाक्ष किया कि अगर योजना इतनी अच्छी है तो अपने बेटों को अग्निपथ योजना में अग्निवीर क्यों नहीं बनाते.

सभी वक्ताओं ने आरोप लगाया कि तीनों काले कृषि कानूनों पर किसानों से मात खा कर केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों के बेटों की सेनाओं में भर्ती हो कर देश सेवा और रोजी रोटी पर हमला कर किसानों से बदला लिया है. बहाली की उम्र में रिटायरमेंट एक भद्दा मजाक है.

ये भी पढ़ें- आंजना पटेल समाज की प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन, 125 मेधावी छात्र छात्राओं ने लिया भाग

धरने पर आयोजित किसान सभा को अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कामरेड फूलचंद ढेवा, अखिल भारतीय किसान सभा के राज्य उपाध्यक्ष कामरेड फूलचंद बरबड़, अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय सचिव कामरेड रामचंद्र कुलहरि, जिला उपाध्यक्ष कामरेड ओमप्रकाश झारोड़ा, जिला उपाध्यक्ष कामरेड इंद्राजसिंह चारावास, एसएफआई के जिलाध्यक्ष कामरेड पंकज गुर्जर आदि ने विचार व्यक्त किए.

इन्होंने चेतावनी दी कि केंद्र सरकार द्वारा मांगें न माने जाने पर संयुक्त किसान मोर्चा जिले भर में लगातार राष्ट्रीय आह्वान को लागू कर आंदोलन को तेज करेगा. किसान सभा की अध्यक्षता कामरेड फूलचंद ढेवा और कामरेड फूलचंद बर्वर ने संयुक्त रूप से की.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

Trending news