राजस्थान के इन इलाकों में मूसलाधार बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि, जानें मौसम का अपडेट
Advertisement

राजस्थान के इन इलाकों में मूसलाधार बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि, जानें मौसम का अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है. ऐसे में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई, जिससे मौसम में ठंडक महसूस होने से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में मौसम का मिजाज बदलने से जहां किसानों की चिंता बढ़ गई है, वहीं मौसम में ठंडक घूलने से आमजन को राहत मिली है. जिले के धरियावद में मूसलाधार बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. 

जिले में आज दोपहर बाद से ही मौसम का मिजाज बदला नजर आया. तेज हवाओं के साथ आसमान में काले बादल छा गए. कई स्थानों पर रिमझिम बारिश से मौसम सुहाना हो गया और आमजन को गर्मी से राहत मिली. 

इधर जिले के धरियावद में देर शाम को अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया. साथ ही, आसमान से चने के आकार के ओले भी बरसने लगे. लगभग 20 मिनट तक चली बारिश और ओलावृष्टि से सड़क पर ओलो की सफेद चादर बीच गई. 

ओलावृष्टि और बारिश के कारण वाहन चालकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इधर ओलावृष्टि के कारण खेत में पड़ी फसलों को लेकर किसानों की चिंता बढ़ गई है. किसानों को अब फसलों के खराब होने का डर सताने लगा है. वहीं, बारिश के कारण आम जन को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. 

सीकर में बरसे बादल 
वहीं, प्रदेश में नए पश्चिमी विक्षोभ के बनने के बाद सीकर जिले में भी आज सुबह से बादलों की आवाजाही के चलते पूरे दिन की उमस भरी गर्मी रही. दोपहर बाद अचानक मौसम परिवर्तन हुआ. मौसम परिवर्तन होने के करण तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया.

करीब आधे घंटे तक रुक-रुक कर बूंदाबांदी का दौर चलता रहा. हालांकि हल्की बूंदाबांदी के कारण अंचल में उमस और बढ़ गई. मौसम विभाग के अनुसार, नए पश्चिमी विक्षोभ के बनने के कारण प्रदेश के कई इलाकों हवाओं के साथ में हल्की और तेज बारिश की संभावना है. 

झुंझुनूं में बदला मौसम का मिजाज 
झुंझुनूं के बिसाऊ में आज मौसम का मिजाज बदला. बदले मौसम के मिजाज के बाद चली तेज हवाओं के साथ बरसात का दौर शुरू हुआ. बिसाऊ कस्बे के करीब आधे घंटे तक तेज बरसात हुई. बरसात से बिसाऊ के कई रास्तों में पानी भर गया. 
इसके कारण राहगीरों और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बदले मौसम के मिजाज के बाद हुई तेज बरसात से किसानों की चिंता बढ़ गई है. 

दरअसल अब मौसम खेतों में पकी हुई फसल को काटने का चल रहा है इसलिए खेतों में या तो फसल पकी हुई, जिसे काटना बाकी है. वहीं या फिर कई खेतों में फसल काटकर रखी हुई है. ऐसे में बरसात से फसल खराब होने की संभावना है. किसान बरसात के बाद खेतों में कटी फसल को समेटने में जुट गए हैं. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Gangaur 2024: राजस्था में धूमधाम से मनाया गया गणगौर पर्व, की गई ईसर-गणगौर की पूजा

यह भी पढ़ेंः Dungarpur News: विवाहिता को चाय के होटल पर काम करने वाले युवक से हुआ प्यार, फिर हुआ ये अंजाम...

Trending news