अलवर जेल में बंद झुंझुनूं के हिस्ट्रीशीटर ने मांगी रंगदारी, कहा कि रकम कपिल को दे देना, नहीं तो जान से मार दूंगा
Advertisement

अलवर जेल में बंद झुंझुनूं के हिस्ट्रीशीटर ने मांगी रंगदारी, कहा कि रकम कपिल को दे देना, नहीं तो जान से मार दूंगा

अलवर सेंट्रल जेल में बंद झुंझुनूं के एक हिस्ट्रीशीटर द्वारा झुंझुनूं नगरपरिषद की एक पार्षद के पति को फोन कर 2.50 लाख रुपए रंगदारी टैक्स देने के लिए धमकाने का मामला सामने आया है.

 

स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई की शुरू.

झुंझुनूं: अलवर सेंट्रल जेल में बंद झुंझुनूं के एक हिस्ट्रीशीटर द्वारा झुंझुनूं नगरपरिषद की एक पार्षद के पति को फोन कर 2.50 लाख रुपए रंगदारी टैक्स देने के लिए धमकाने का मामला सामने आया है. पार्षद के पति ने हिस्ट्रीशीटर व एक पूर्व पार्षद सहित पांच लोगों के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज कराया है. पार्षद पति मेघवाल समाज चेतना संगठन के प्रभारी भी हैं. मेघवाल समाज चेतना संगठन के प्रभारी संदीप पाटिल ने कोतवाली में दी रिपोर्ट में बताया है कि उनके पास दो दिन में तीन बार मोबाइल पर कांफ्रेस कॉल आया. जिसमें हिस्ट्रीशीटर मदिया ने जान से मारने की धमकी देते हुए ढ़ाई लाख रुपए रंगदारी टैक्स मांगा. उसने कहा कि यह रकम उसके भाई कपिल को दे देना. ऐसा नहीं करने पर जान से मार दूंगा. 

यह भी पढ़ें- पुलिस की पिटाई से आहत होकर खा ली थी सल्फास, एम्स में इलाज के दौरान मौत

इस पर मैंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. संदीप पाटिल की रिपोर्ट के आधार पर हिस्ट्रीशीटर मंदीप उर्फ मदिया, उसके भाई कपिल, रिश्तेदार झुंझुनूं निवासी दलीप मेघवाल व सुंदर मेघवाल तथा पूर्व पार्षद संजय भार्गव के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. जिस संदीप पाटिल से रंगदारी मांगी गई है.

 वह मेघवाल समाज चेतना संस्थान का संगठन प्रभारी हैं, उसकी पत्नी कुसुमलता वार्ड 28 से पार्षद हैं. पुलिस को दी रिपोर्ट में शहर के इमामनगर में रहने वाले संदीप पाटिल ने बताया कि उसने शहर के मोरारका कॉलेज के पास दुकान का भूखंड बेचा था. पूर्व पार्षद संजय भार्गव ने उसकी कांफ्रेंस पर फोन से मंदीप उर्फ मदिया से बात कराई. जिसमें कहा कि उसने दुकान बेच दी है. उसने बताया कि फोन पर मदिया ने उसे रंगदारी मांगी. रंगदारी की रकम अपने भाई कपिल को देने को कहा था. नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी. रिपोर्ट में बताया कि 26 मार्च को उसे रोड नंबर तीन पर बुलाया गया. वहां कपिल, दलीप, बनवारी, सुंदर व दो तीन अन्य लोग थे. इन लोगों ने दुकान की राशि वापस लौटाने को कहा था.

25 व 26 मार्च को आए तीन बार फोन
संदीप पाटिल ने बताया कि उसके पास 25 मार्च को दोपहर में फोन आया. मदिया ने फोन कर रंगदारी की मांग की. इसी दिन रात को फिर से फोन आया और रकम मांगी. नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी. 26 मार्च को दोपहर में फोन आया. मदिया ने रकम नहीं देने पर फिर धमकाया. जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर की धमकी से सहमा पाटिल परिवार, जान को खतरा बताया. हिस्ट्रीशीटर मदिया की ओर से मिली धमकी के बाद पाटिल परिवार डरा हुआ है. उसने जान को खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा की मांग की है.

पहले भी रंगदारी के मामले जेल जा चुका है, मदिया
हिस्ट्रीशीटर मंदीप उर्फ मदिया पहले भी रंगदारी के मामले में जेल जा चुका है. कोरोना काल में मई 2020 में शराब दुकानों पर मंथली वसूली को लेकर मदिया ने रंगदारी मांगी थी. नहीं देने पर उसके सहयोगियों ने प्रतापपुरा, मठ, शिशियां व राणासर में शराब ठेकों पर फायरिंग व तोड़फोड़ की थी. इस मामले में पुलिस ने मदिया गैंग के 15 बदमाशों को गिरफ्तार कर 32 हथियार जब्त किए थे. इस गैंग में इस गैंग में झुंझुनूं, सीकर एवं चूरू जिले के बदमाश शामिल थे. मदिया को भी पुलिस इस मामले में जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी. आरोपी मदिया झुंझुनूं के एक अन्य रंगदारी के मामले में जेल जा चुका है.

 हत्या, जानलेवा हमला समेत 22 मामले दर्ज हैं
तिलोका का बास निवासी मंदीप उर्फ मदिया बिसाऊ थाने का हिस्ट्रीशीटर है, उसके खिलाफ, हत्या, रंगदारी, जानलेवा हमला, अवैध हथियार समेत संगीन धाराओं में 22 मामले दर्ज है. चूरू जिले के भानीपुरा पुलिस थाना इलाके के कड़वासर के बस स्टैंड पर 17 जुलाई, 2017 की हिस्ट्रीशीटर महेंद्र गोदारा की गोली मारकर हत्या में आरोपी है. मदिया के खिलाफ झुंझुनूं, बिसाऊ, मंडावा, नवलगढ़, चूरू आदि थानों में 22 मामले दर्ज है.

​शिकायत के बाद अलवर ​जेल में सर्च
अलवर सेंट्रल जेल में बंद झुंझुनूं जिले के एचएस मदिया द्वारा झुंझुनूं नगर परिषद के पार्षद कुसूमलता के पति संदीप पाटिल को फोन पर ढ़ाई लाख रुपए की रंगदारी देने की धमकी देने के बाद जब अलवर जेल प्रबंधन तक इसकी सूचना लगी. तो उन्होंने तुरंत बैरक में बंद हिस्ट्रीशीटर मदिया की तलाशी ली. जिसके पास एक स्पाई कैम मोबाइल बरामद हुआ है. जेल अधीक्षक संजय यादव ने पत्रकारों को बताया है कि बदमाश मंदीप उर्फ मदिया पहले जयपुर सेंट्रल जेल में था. वहां शिकायत मिलने पर उसे अलवर जेल में शिफ्ट किया है, अलवर जेल प्रबंधन मदिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा रहा है.

रिपोर्टर- संदीप केडिया

 

Trending news