Independence Day Special: आजादी का जश्न.., तिरंगा फहराने झुंझुनू के सबसे ऊंची चोटी पर चढ़ा 82 साल का बुजुर्ग फौजी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2384289

Independence Day Special: आजादी का जश्न.., तिरंगा फहराने झुंझुनू के सबसे ऊंची चोटी पर चढ़ा 82 साल का बुजुर्ग फौजी

Jhunjhunu news: राजस्थान के झुंझुनू जिले में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या में आजादी का जश्न मनाया गया. आज जिले की सबसे ऊंची चोटी नेहरा पहाड़ पर युवाओं के साथ-साथ बुजुर्ग और रिटायर्ड कैप्टन मोहनलाल भी चढ़े और तिरंगा फहराया.

Jhunjhunu News Zee Rajasthan

Rajasthan News: झुंझुनूं जिले में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आजादी के जश्न का जोश युवाओं के साथ—साथ बुजुर्गों में भी दिखाई दिया. 82 साल के बुजुर्ग और रिटायर्ड कैप्टन मोहनलाल भी आज जिले की सबसे ऊंची चोटी नेहरा पहाड़ पर युवाओं के साथ चढे और तिरंगा फहराया. नेहरा पहाड़ पर करीब तीन दर्जन से अधिक युवाओं ने चढ़कर तिरंगा लहराया, जिनमें पूर्व सैनिक भी शामिल थे. 

'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत किया गया पौधारोपण
इससे पहले झूझार सिंह स्मारक स्थल से तिरंगा रैली रवाना हुई, जिसे पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी व नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़ ने रवाना किया. यह रैली यूथ आइकन एडवोकेट विजय हिंद जालिमपुरा व कैप्टन मोहनलाल के नेतृत्व में रवाना हुई. बुजुर्ग कैप्टन मोहनलाल का जोश देखकर हर कोई उनके जज्बे की तारीफ कर रहा था. इस मौके पर झूझार सिंह स्मारक समिति की ओर से एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधारोपण किया गया. 

नेहरा पहाड़ पर चढ़कर युवाओं ने फहराया तिरंगा
तिरंगा यात्रा भारत माता के जयघोष और देशभक्ति गीतों पर उत्साह से 4 किमी की दूरी तय कर नेहरा पहाड़ की तलहटी में स्थित समस तालाब तक निकाली गई. इसके उपरांत विशाल तिरंगे के साथ जिले की सबसे ऊंची चोटी पर चढ़कर युवाओं ने तिरंगा फहराया. इस अवसर पर संस्था के पूर्व अध्यक्ष बजरंग लाल नेहरा, उप वन संरक्षक बीएल नेहरा, कोषाध्यक्ष महेंद्र चौधरी, बाबूलाल थालौर, दलीप चनाना, इंद्राज, सुमेर झाझड़िया, विजय गोपाल मोटसरा, पार्षद प्रमोद जानूं आदि मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें- आजादी के 77 साल...लेकिन कब होंगे हम आजाद? पूछ रही महिलाएं, युवा और बच्चे

Trending news