Jhunjhunu Crime News: ACB ने डॉ.रंजन लांबा पर कसा शिकंजा, पांच ठिकानों पर मारी रेड़,चार बैंक खाते किए फ्रीज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2148427

Jhunjhunu Crime News: ACB ने डॉ.रंजन लांबा पर कसा शिकंजा, पांच ठिकानों पर मारी रेड़,चार बैंक खाते किए फ्रीज

Jhunjhunu Crime News:जयपुर स्थित एसएमएस के चिकित्सक डॉ. रंजन लांबा पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसीबी की कार्रवाई के बाद रोज नए खुलासे हो रहे है.

Jhunjhunu News

Jhunjhunu Crime News:जयपुर स्थित एसएमएस के चिकित्सक डॉ. रंजन लांबा पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसीबी की कार्रवाई के बाद रोज नए खुलासे हो रहे है. अब सामने आया है कि डॉ. रंजन लांबा के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद करीब एक साल से ज्यादा समय से डॉ. रंजन लांबा पर एसीबी नजर रखे हुए थे. 

एसीबी प्रोपर्टियों की कीमत के आंकलन की तैयारी में
एसीबी ने अपने सोर्स से ही गुपचुप में डॉ. रंजन लांबा की प्रोपर्टियों को चिह्नित किया. इसके बाद एक साथ पांच जगहों पर सर्च चलाया. सूत्रों की मानें तो प्रारंभिक सूचना पर सारी जांच पूरी होने के बाद चिकित्सक डॉ. रंजन लांबा पर आय से 114 प्रतिशत अधिक संपत्ति का प्रारंभिक जानकारी सामने आई. 

डॉ. रंजन समेत परिवार के चार बैंक खाते किए फ्रीज
जिसके बाद एसीबी ने छह मार्च को डॉ. रंजन लांबा, उनकी पत्नी डॉ. सुनिता लांबा, उनके पिता रामनिवास लांबा तथा मां के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया. इसी छह मार्च को एसीबी कोर्ट जयपुर से एसीबी के जांच अधिकारी झुंझुनूं एएसपी इस्माइल खान ने पांच जगहों के सर्च वारंट प्राप्त कर सात मार्च को सुबह सात बजे एक साथ पांच जगहों पर सर्च शुरू किया. 

बैंक के लॉकरों को लेकर भी जांच करेगी एसीबी की टीम
इधर, सामने आया है कि एसीबी ने डॉ. रंजन लांबा, उनकी पत्नी डॉ. सुनिता लांबा, उनके पिता रामनिवास तथा मां के बैंक खातों को भी तुरंत फ्रीज करवा दिया है. अब बैंक खातों के अलावा बैंकों में इस परिवार के लॉकरों को लेकर भी जांच की जाएगी. वहीं साथ ही साथ एसीबी ने 22 प्रोपर्टियों के जो दस्तावेज जब्त किए है. उनकी कीमत का आंकलन करवाने की पूरी तैयारी में है. 

एसएमएस अस्पताल में कार्यरत है झुंझुनूं के डॉ. रंजन लांबा
संभवतया शनिवार या फिर रविवार को एसीबी की वेल्यूवेशन टीम इन सभी प्रोपर्टियों की बाजार कीमत का आंकलन कर एसीबी को रिपोर्ट पेश करेगी. बैंकों की जानकारी और प्रोपर्टी वेल्यूवेशन रिपोर्ट आने के बाद अपनी इस जांच को आगे बढाएगी. 

झुंझुनूं जिला मुख्यालय पर उनकी पत्नी का है स्पार हॉस्पिटल
कुल मिलाकर डॉ. रंजन लांबा पर लगातार मुश्किलें बढती जा रही है. एसीबी में मामला दर्ज होने के बाद लगातार हर दिन एसीबी इस मामले में जांच प्रक्रिया को बिना रूके आगे बढा रही है. आपको बता दें कि डॉ. रंजन लांबा, खुद एसएमएस अस्पताल में सर्जन है. 

तो उनकी पत्नी डॉ. सुनिता लांबा झुंझुनूं जिला मुख्यालय पर गुढ़ा फाटक के पास स्पार अस्पताल के नाम से निजी हॉस्पिटल का संचालन करती है.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Breaking News: राजस्थान रोडवेज प्रशासन का विशेष पहल,गंभीर रोगों से पीड़ित बच्चों को रोडवेज बसों में नि:शुल्क यात्रा!

Trending news