Jhunjhunu News:SP राजर्षि राज वर्मा का बड़ा एक्शन,जिलेभर में पुलिस की 71 टीमों ने की अपराधियों पर कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2149675

Jhunjhunu News:SP राजर्षि राज वर्मा का बड़ा एक्शन,जिलेभर में पुलिस की 71 टीमों ने की अपराधियों पर कार्रवाई

Jhujhunu News:झुंझुनूं एसपी राजर्षि राज वर्मा अब बदमाशों पर सख्त कार्रवाई को लेकर पूरे एक्शन में है. झुंझुनूं में पुलिस की 71 टीमों ने 439 जगहों पर दबिशें देकर 323 ऐसे लोगों को पूछताछ के लिए डिटेन किया.इस मौके पर राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि जो आपराधिक रिकॉर्ड वाले लोगों को गिरफ्तार और पाबंद किया गया है. 

Jhunjhunu News

Jhujhunu News:झुंझुनूं एसपी राजर्षि राज वर्मा अब बदमाशों पर सख्त कार्रवाई को लेकर पूरे एक्शन में है. झुंझुनूं में पुलिस की 71 टीमों ने 439 जगहों पर दबिशें देकर 323 ऐसे लोगों को पूछताछ के लिए डिटेन किया. इनमें से आपराधिक रिकॉर्ड वाले 180 जनों को गिरफ्तार और पाबंद किया गया है. पी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि सभी बदमाशों को रडार पर लेकर उन पर नजर रखने का संदेश दिया गया है. 

इस कार्रवाई के दौरान अवैध खनन,अवैध शराब तस्करी, जुआ एक्ट तथा आर्म्स एक्ट के तहत भी कार्रवाई कर गिरफ्तारियां की गई है. धरपकड़ के इस अभियान के दौरान पुराने मामलों में वांछित दो आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में आए है. इस मौके पर राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि जो आपराधिक रिकॉर्ड वाले लोगों को गिरफ्तार और पाबंद किया गया है. 

उनकी चल व अचल संपत्तियों की भी पड़ताल करवाई जा रही है. उन्होंने यदि सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा है या फिर अतिक्रमण कर रखा है. तो उन पर भी प्रशासन के साथ मिलकर कार्रवाई होगी. एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि उन्होंने पिछले पांच सालों में चालानशुदा आरोपियों की सूची तैयार करवाई है. जिसमें खासकर अवैध तस्करी, आर्म्स एक्ट, नशे के तस्कर, फिरौती मांगने वाले आरोपी प्रमुख रूप से है. 

इसके अलावा हार्डकोर बदमाश, हिस्ट्रीशीटर के साथ साथ ऐसे बदमाशों की सूची भी तैयार करवाई गई है. जिनका पुराना तो कोई रिकॉर्ड नहीं है. लेकिन हाल फिलहाल वे किसी ना किसी गैंग से जुड़कर बदमाशी कर रहे है. ऐसे करीब 500 जनों को सूचीबद्ध किया गया है. ऐसे ही लोगों से एक बार वापिस पूछताछ करने और इन सभी को सर्विलांस पर रखकर नियमित निगाह रखने के लिए यह अभियान चलाया गया है. 

जिन बदमाशों को शांतिभंग में गिरफ्तार करने के अलावा पाबंद किया गया है. उनकी सूचना बाकि जिलों में भी भेजी गई है. ताकि यह भी सामने आ सके कि इन लोगों ने कहीं दूसरी जगह कोई अपराध तो नहीं किया है. एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि इस धरपकड़ अभियान में पुलिस का फोसक मोबाइलों पर भी रहा. 

सभी डिटेन किए गए लोगों के मोबाइल बारीकी से जांचें गए. ताकि पुलिस के पास उनकी यह कुंडली भी रह सके कि पिछले कुछ दिनों में उनकी किसी बदमाश व्यक्ति या गैंग से संपर्क तो नहीं हुआ हो. या फिर वे आगे के लिए कोई अपराध कारित करने का प्लान तो तैयार नहीं कर रहे है. इसलिए सभी के मोबाइलों को बारीकी से खंगाला गया है.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Lok Sabha election 2024:DEO नमित मेहता और SP राजन दुष्यंत का मांडलगढ़ क्षेत्र दौरा,चुनावों के तैयारियों का लिया जायजा

 

Trending news