Jhunjhunu: बुहाना के नूहनिया गांव में झूलते तारों से हादसा, करंट से एक गाय और नंदी की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2394863

Jhunjhunu: बुहाना के नूहनिया गांव में झूलते तारों से हादसा, करंट से एक गाय और नंदी की मौत

Jhunjhunu News: राजस्थान में बिजली विभाग की लापरवाही से झुंझुनूं जिले के बुहाना के नूहनिया गांव में 11 हजार केवी लाइन के झूलते तार मौत बनकर मंडरा रहे हैं. इसकी चपेट में आने से एक गाय और नंदी की मौत हो गई. 

jhunjhunu news - zee rajasthan

Jhunjhunu News: बिजली विभाग की लापरवाही से झुंझुनूं जिले के बुहाना के नूहनिया गांव में 11 हजार केवी लाइन के झूलते तार मौत बनकर मंडरा रहे हैं. इसकी चपेट में आने से एक गाय और नंदी की मौत हो गई. 

ग्रामीणों ने बताया कि घर के ऊपर झूलती मौत की तार हमेशा जान जोखिम में रहने का अहसास दिलाती है. अपने ही घर की छत पर निकलने और जरा सी चूक भी जीवन पर भारी पड़ सकती है. पानी की टंकी पास ही ट्रांसफॉर्मर लगा रखा है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. इतना ही नहीं रास्ते पर झूलते तारों के नीचे से ही बच्चे स्कूल जाते हैं, जिससे अनहोनी होने का अंदेशा बना रहता है. 

ग्रामीणों ने इसको लेकर कई बार बिजली निगम को शिकायत दी है. मगर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. इसी बात को लेकर ग्रामीणों ने बिजली निगम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए झूलते तारो को घरों के ऊपर से हटवाने की मांग करते हुए विरोध जताया.

पढ़ें झुंझुनूं की एक और खबर
झूठे दहेज की भेंट चढ़ गया झुंझुनू का बेटा, ससुराल वालों से तंग आकर पी लिया जहर, बोला- जी नहीं पाऊंगा

Jhunjhunu News: अब तक आपने देखा सुना होगा कि फलां महिला दहेज की भेंट चढ़ गई... फलं महिला को दहेज के लिए मार दिया गया...लेकिन राजस्थान के झुंझुनू से एक ऐसा मामला सामने आया, जिसमें एक दामाद ने दहेज की झूठी प्रताड़ना से तंग आकर मौत को गले लगा लिया. मरने से पहले उसने अपने पिता को रो-रोकर सारी बात बताई. इसके बाद लंबा-चौड़ा सुसाइड नोट लिखकर खुद की जिंदगी खत्म कर ली. यह खबर पढ़ने वालों के होश उड़े जा रहे हैं.

पिता के सामने फूट-फूटकर रोया युवक
झुंझुनूं के मलसीसर कस्बे में एक ज्वैलरी व्यवसायी ने सुसाइड कर लिया. 28 साल के मुकेश सोनी ने कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाया और उसे पी गया. इसके बाद उसने जहर पीने की जानकारी अपने पिता को दी. उनके सामने रो-रोकर अपना दुख बताया. परिजन मुकेश सोनी को झुंझुनूं लेकर पहुंचे, जहां पर एक निजी अस्पताल में इलाज भी चला लेकिन कुछ घंटों बाद मुकेश ने दम तोड़ दिया.

पत्नी और ससुरालवालों द्वारा प्रताड़ित किए जाने की बात लिखीमुकेश के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने पत्नी और ससुरालवालों द्वारा प्रताड़ित किए जाने की बात लिखी है और मौत का जिम्मेदार अपनी पत्नी, सास, ससुर, साले के अलावा दो अन्य लोगों को बताया है. पु​लिस ने छह जनों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

लंबे समय से पत्नी से थी अनबन
जानकारी के मुताबिक, मलसीसर कस्बे में ज्वैलरी का व्यवसाय करने वाले 28 साल के मुकेश सोनी की शादी करीब नौ साल पहले मधु सोनी से हुई थी. मधु और मुकेश के दो बच्चे भी हैं लेकिन पिछले काफी समय से दोनों के बीच अनबन चल रही थी.

दहेज प्रताड़ना केस को बताया झूठा
अप्रैल माह में मधु ने मुकेश व उसके परिजनों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था. मुकेश ने अपने सुसाइड नोट में इस केस को झूठा बताते हुए मधु और उसके परिवार वालों से रूपए हड़पने का आरोप लगाया है. 

Trending news