Jhunjhunu News: वन विभाग की खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, कीमती लकड़ियों से भरा पिकअप पकड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2423516

Jhunjhunu News: वन विभाग की खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, कीमती लकड़ियों से भरा पिकअप पकड़ा

Jhunjhunu News: खेतड़ी क्षेत्र में देर रात को अवैध खनन व लकड़ियों की तस्करी के खिलाफ वन विभाग की टीम ने कार्रवाई की है. खेतड़ी रेंजर मुकेश मीणा के नेतृत्व में रातभर देवता, तातीजा व सिंघाना क्षेत्र में कार्रवाई चली.

Jhunjhunu News: वन विभाग की खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, कीमती लकड़ियों से भरा पिकअप पकड़ा
Jhunjhunu News: खेतड़ी क्षेत्र में देर रात को अवैध खनन व लकड़ियों की तस्करी के खिलाफ वन विभाग की टीम ने कार्रवाई की है. खेतड़ी रेंजर मुकेश मीणा के नेतृत्व में रातभर देवता, तातीजा व सिंघाना क्षेत्र में कार्रवाई चली. टीम ने देवता व तातीजा में प्रतिबंधित पत्थरों से भरी दो ट्रेक्टर ट्रॉलियों को जब्त किया है.
 
वहीं वन विभाग की टीम को देखकर एक टैक्टर चालक ने पत्थरों को सड़क पर ही खाली कर दिया. इसी दौरान लकड़ी तस्करों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. प्रतिबंध कीमती लकड़ी रोहिड़ा की लकड़ियों से भरी पिकअप को भी जब्त किया गया है.
 
रेंजर मुकेश मीणा ने बताया कि वन विभाग की लगातार गश्त होने के बावजूद भी कुछ जगह पर चोरी-छिपे अवैध खनन व लकड़ी तस्करी की जा रही है. मुखबिर की सूचना के आधार पर वन विभाग की विशेष टीम का गठन कर देर रात को खेतड़ी क्षेत्र की अरावली पहाड़ियों पर दबी दी गई.
 
दबिश के दौरान ट्रेक्टर ट्रॉलियों में अवैध खनन कर पत्थरों के परिवहन करते हुए मिले. मौके पर ही कार्रवाई करते हुए टैक्टर ट्रॉलियों को जब्त कर लिया. वहीं सिंघाना क्षेत्र में पिकअप के जरिए कीमती प्रतिबंध रोहिड़ा की लकड़ियों का अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा था, जिसको भी घेराबंदी कर पकड़ ली गई. दोनों ट्रेक्टर ट्रॉली व लकड़ियों से भरी पिकअप को सिंघाना वन विभाग चौकी में जब्त किया गया है.
 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news