खेतड़ी के सांखड़ा गांव में पैंथर के मूवमेंट से ग्रामीणों में दहशत,वन विभाग को सूचना के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1569215

खेतड़ी के सांखड़ा गांव में पैंथर के मूवमेंट से ग्रामीणों में दहशत,वन विभाग को सूचना के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची

बांसियाल कंर्जेवेशन का कार्य अभी चल रहा है.रिजर्वेशन की चारदीवारी का कार्य पूरा नहीं होने के कारण अक्सर जंगली जानवर आबादी क्षेत्र में घुस आते हैं.

खेतड़ी के सांखड़ा गांव में पैंथर के मूवमेंट से ग्रामीणों में दहशत,वन विभाग को सूचना के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची

Jhunjhunu: झुंझुनूं के खेतड़ी उपखंड के सांखड़ा गांव की पहाड़ियों में पैंथर दिखाई देने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. सूचना पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच गई है तथा पैंथर का रेस्क्यू करने में जुटी हुई है. वन विभाग के रैंजर विजय कुमार फगेड़िया ने बताया कि ग्रामीणों की ओर से सूचना दी गई सांखड़ा गांव में एक पैंथर आ गया है,जिसकी सूचना पर सैकड़ों ग्रामीण एकत्रित हो गए. इस दौरान वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथाथा मौके की निरीक्षण किया गया. 

उन्होंने बताया कि एक पैंथर गांव के पास अस्थाई नर्सरी व आबादी भूमि से कुछ दूरी पर बैठा हुआ है, जिसका रेस्क्यू के लिए टीम भी मौके पर पहुंच गई है. गांव की पहाडी की स्थिति का जायजा लिया जा रहा है. ग्रामीणों के एकत्रित होने के बाद भी पैंथर वहां से नहीं हटने पर पैंथर के बीमार होने की अंदाजा लगाया जा रहा है, जिसको लेकर एक डॉक्टर्स की टीम भी मौके पर बुलाई गई है. रेंजर फगेड़िया ने बताया कि इस संबंध में उच्च अधिकारियों को भी अवगत करवाया गया है तथा जल्द ही विभाग की टीम पैंथर का रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा जाएगा.

इस दौरान रेंजर विजय कुमार फगेड़िया ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि पैंथर के आसपास ग्रामीण नही जाएं, क्योंकि जानवर कभी भी अटैक कर सकता है तथा शांति का माहौल बना कर वन विभाग की टीम की मदद करने का आह्वान किया.आपको बता दे की खेतड़ी बांसियाल रिजर्व कंजर्वेशन में लगातार पैंथर का कुनबा बढ़ रहा है. बांसियाल कंर्जेवेशन का कार्य अभी चल रहा है.रिजर्वेशन की चारदीवारी का कार्य पूरा नहीं होने के कारण अक्सर जंगली जानवर आबादी क्षेत्र में घुस आते हैं, जिसकी सूचना पर वन विभाग की टीम उन्हें ट्रेक्युलाइज कर वापिस जंगल में ले जाकर छोड़ देती है. कई बार जंगली जानवर आबादी क्षेत्र में मवेशी व जानवरों का शिकार भी कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news