Jhunjhunu News: पंचतत्व में विलीन हुए दिग्गज नेता सुंदरलाल 'काका', नम आंखों से समर्थकों और परिजनों ने दी विदाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2429729

Jhunjhunu News: पंचतत्व में विलीन हुए दिग्गज नेता सुंदरलाल 'काका', नम आंखों से समर्थकों और परिजनों ने दी विदाई

Jhunjhunu News: भाजपा के दिग्गज नेताओं में शामिल और पूर्व मंत्री सुंदरलाल काका आज पंचतत्व में विलिन हो गए. झुंझुनूं जिले के बुहाना के समीप उनके पैतृक गांव कलवा में उनका अंतिम संस्कार किया गया.

Jhunjhunu News: पंचतत्व में विलीन हुए दिग्गज नेता सुंदरलाल 'काका', नम आंखों से समर्थकों और परिजनों ने दी विदाई

Jhunjhunu News: भाजपा के दिग्गज नेताओं में शामिल और पूर्व मंत्री सुंदरलाल काका आज पंचतत्व में विलिन हो गए. झुंझुनूं जिले के बुहाना के समीप उनके पैतृक गांव कलवा में उनका अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें कई दिग्गज शामिल हुए.

अंतिम यात्रा में सीएम भजनलाल शर्मा की ओर से खाद्य मंत्री सुमित गोदारा, पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़, भाजपा प्रदेश महामंत्री संतोष अहलावत, झुंझुनूं सांसद बृजेंद्र ओला, पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी, पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा के अलावा कलेक्टर रामावतार मीणा तथा एसपी शरद चौधरी समेत बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों ने हिस्सा लिया और अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए.
 
इसके बाद सुंदरलाल अमर रहे के नारों के साथ उनके बेटों ने मुखाग्नि दी. इस मौके पर पूर्व ‌मंत्री सुंदरलाल के अंतिम दर्शन के लिए हजारों की संख्या में उनके समर्थक और स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ी. इस मौके पर खाद्य मंत्री सुमित गोदारा ने कहा कि मुख्यमंत्री की तरफ से उन्होंने श्रद्धासुमन अर्पित किया है. सुंदरलाल जैसे बिरले ही राजनीतिज्ञ और सामाजिक व्यक्ति होते है, जो ना केवल उंचाई छूते है. बल्कि लोगों का दिल भी जीतते है.
 
उनकी आत्मीयता अमिट है. पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सुंदरलाल काका ने पांच दशक से ज्यादा समय तक सिद्धांतों और सच्चाई की राजनीति की. वे दलितों की आवाज थे. अपनी बात को बेबाकी से रखते थे. पार्टी के लिए तो क्षति है ही. उनके लिए भी व्यक्तिगत क्षति है. वे हमेशा गरीब, बेसहारा, दलित, अत्याचार और अनाचार की आवाज बने.
 
सांसद बृजेंद्र ओला ने भी सुंदरलाल के जीवन को प्रेरणास्पद बताया और कहा कि पंचायतराज जनप्रतिनिधि से राजनैतिक कॅरिअर शुरू करके सात बार विधायक बनकर उन्होंने जनता की सेवा क. पूर्व सांसद व भाजपा की प्रदेश महामंत्री संतोष अहलावत ने भी सुंदरलाल के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताते हुए कहा कि उनके गांव में सुंदरलाल का ननिहाल था. ऐसे में उनके पारिवारिक संबंध थे और बचपन से उनकी बेबाकी के किस्से सुनते आ रहे हैं. इससे पहले जयपुर से लेकर कलवा गांव तक जगह-जगह पर काका सुंदरलाल को समर्थकों ने श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके अंतिम दर्शन किए.
 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news