खेतड़ी: रात के समय सिंचाई के लिए बिजली सप्लाई का विरोध, किसानों ने रखी यह बड़ी मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1431341

खेतड़ी: रात के समय सिंचाई के लिए बिजली सप्लाई का विरोध, किसानों ने रखी यह बड़ी मांग

झुंझुनूं में किसानों द्वारा रात के समय सिंचाई के लिए बिजली सप्लाई देने का विरोध शुरू हो गया है. किसानों ने बताया कि सिंचाई के लिए दिन के समय ही बिजली दी जाए. अब डिस्कॉम की ओर से रात के समय सिंचाई के लिए बिजली दी जा रही है. किसान दिनभर बुवाई में लगा रहता है. इसके बाद रात को सिंचाई के लिए बिजली सप्लाई देने से किसान की परेशानियां बढ़ जाती है. 

खेतड़ी: रात के समय सिंचाई के लिए बिजली सप्लाई का विरोध, किसानों ने रखी यह बड़ी मांग

Khetri: झुंझुनूं में किसानों द्वारा रात के समय सिंचाई के लिए बिजली सप्लाई देने का विरोध शुरू हो गया है. देर रात को खेतड़ी इलाके के सेफरागुवार जीएसएस पर किसान धरने पर बैठे रहे और रात के समय बिजली सप्लाई देने का विरोध किया. 

किसानों ने रात को सेफरागुवार जीएसएस पर बिजली कर्मचारियों को बाहर निकाल कर ताला लगा दिया और रात 1 बजे तक किसान धरने पर बैठे रहे. 

यह भी पढे़ं- शेखावाटी में घोड़ी पर बैठी दुल्हन, फिर डीजे पर लगाए ठुमके, बोली-बेटों के बराबर मिला सम्मान

धरने पर बैठे किसानों ने बताया कि सिंचाई के लिए दिन के समय ही बिजली दी जाए. अब डिस्कॉम की ओर से रात के समय सिंचाई के लिए बिजली दी जा रही है. किसान दिनभर बुवाई में लगा रहता है. इसके बाद रात को सिंचाई के लिए बिजली सप्लाई देने से किसान की परेशानियां बढ़ जाती है. 

किसानों ने बताया कि रात के समय 11 बजे से सुबह 4 बजे तक बिजली दी जाती है, जिसके कारण किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जीएसएस पर तालाबंदी और धरने की सूचना के बाद सहायक अभियंता मोहनलाल स्वामी ने किसानों से बातचीत की और दिन में विद्युत सप्लाई सुचारू करवाने का आश्वासन दिया. इसके बाद किसानों ने जीएसएस पर पर लगाई तालाबंदी हटा दी और कर्मचारियों को जीएसएस के अंदर प्रवेश करने दिया.

Reporter- Sandeep Kedia

Trending news