परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला झुंझुनूं के दौरे पर, खौला सौंगातों का पिटारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1200936

परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला झुंझुनूं के दौरे पर, खौला सौंगातों का पिटारा

झुंझुनूं के एक दिवसीय दौरे पर आए परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने  श्रीअमरपुरा गांव में विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास  के बारे  में जानकारी ली.

परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला

Jhunjhunu: झुंझुनूं के एक दिवसीय दौरे पर आए परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने  श्रीअमरपुरा गांव में विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास  के बारे  में जानकारी ली. व साथ ही जिले  में बनने जा रहे  मेडिकल कॉलेज का निर्माण जल्द शुरू होने की बात भी कही.  अपने दौरे के दौरान उन्होंने  पत्रकारों से बातचीत भी की.  

यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card को लेकर सरकार की नई एडवाइजरी, रखें ध्यान, नहीं तो होगा नुकसान 

बता दें कि परिवहन मंत्री के गांव पहुंचने पर बृजेंद्र ओला का जोरदार स्वागत किया गया. सवागत के बाद उन्होंने बताया कि, 23 मई को जिले में बनने जा रहे मेडिकल कॉलेज के टैंडर पास हो गए है. अब उनपर वर्क ऑर्डर जारी होने के बाद कॉलेज का निर्माण शुरू करवा दिया जाएगा. इससे पहले परिवहन मंत्री ओला ने श्रीअमरपुरा गांव को पंचायत से जोड़ने वाली सड़क का लोकार्पण भी किया.

 वहीं, गांव में एक ट्यूबवैल का भी लोकार्पण किया गया. इसके अलावा 41 लाख रूपए की लागत से बनने वाले उप स्वास्थ्य केंद्र की नींव भी रखी. उन्होंने बताया कि, सुलताना में भी सीएचसी स्वीकृत करवा दी गई है. फिलहाल, सुलताना पीएचसी में महज दो चिकित्सक बैठते थे. लेकिन, आने वाले दिनों में सुलताना सीएचसी में पांच से आठ चिकित्सक लगाए जाएंगे. साएचसी और उसके आस पास पड़ौस के दर्जनों गांवों का फायदा मिलेगा.

 इसके अलावा सब सेंटर का नया भवन बनने से इस सब सेंटर की सुविधा भी 24 घंटे मिल सकेगी. इसके साथ ही  दो एएनएम के आवासीय क्वार्टर भी बनाए जा रहे है. रविवार सुबह अरड़ावता स्थित मकान पर भी परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने जनसुनवाई की. जहां पर आने वाले लोगों के अभाव अभियोग सुने और संबंधित अधिकारियों को समस्या समाधान के निर्देश दिए. 

इसके बाद चिड़ावा उपखंड के श्री अमरपुरा गांव में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया मंत्रि ओला ने श्री अमरपुरा गांव में उप स्वास्थ्य केंद्र की नीवं रखी ग्रामीणों की ओर से मंत्री ओला का शाल और साफा पहना कर सम्मान किया गया . 

मंत्री ओला ने कहा कि,  स्वास्थ्य क्षेत्र सरकार की प्राथमिकता में है.  जल्द ही उप स्वास्थ्य केंद्रों को वैलनेस सेंटर में तब्दील किया जाएगा.  उन्होंने कहा कि, जन घोषणा के अनुसार अब ग्रामीण क्षेत्रों में रोडवेज बस सेवा का संचालन किया जाएगा.  इसको लेकर सलाहकार की नियुक्ति हो चुकी है. अक्टूबर तक जो ग्राम पंचायतें रोडवेज सेवा से वंचित है, उन्हें ग्रामीण रोडवेज सेवा से जोड़ा जाएगा साथ ही रोडवेज इलेक्ट्रॉनिक और सीएनजी बसों का संचालन भी करेगा.  पहले चरण में दिल्ली जयपुर रूट पर इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा. जिससे  इलेक्ट्रॉनिक बसों के संचालन से कोस्ट भी कम होगी. साथ ही पोलूशन भी नहीं होगा .

उन्होंने रोडवेज के नवा चारों को बताते हुए कहा कि पहले कंडक्टर के लिए सीट आरक्षित नहीं होती थी वह सफ़र के दौरान खड़े-खड़े ही अपना कार्य करते थे मगर अब उनको भी ध्यान में रखते हुए रोडवेज बसों में कंडक्टर के लिए सीट चिन्हित कर दी गई है

इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र झाझड़िया, गिडानिया ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मोहरसिंह सोलाना, डीसीसी प्रवक्ता सुनिल जानूं, कांग्रेस नेता रंगलाल लमोरिया, सुमेर पीटीआई, सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर, किठाना सरपंच हरेंद्र धनखड़, पूर्व पंचायत समिति सदस्य विजयपाल धनखड़, सुशील पायल अन्य लोग मौजूद थे.

Reporter: Sandeep Kedia 

Trending news