Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2397822
photoDetails1rajasthan

Jhunjhunu News: जेल के कैदी भरेंगे पेट्रोल-डीजल! झुंझुनूं कारागृह सहित इन 6 जेलों को मिली पंप की सौगात

Jhunjhunu News: राजस्थान सरकार ने एक नई पहल की है, जिसके तहत राज्य के छह जिलों की जेल परिसरों के भीतर पेट्रोल पंप खोले जा रहे हैं. झुंझुनूं उन छह जिलों में शामिल है, जहां ये अनोखी योजनाएं शुरू की जाएंगी.

राजस्थान सरकार की अनोखी पहल

1/5
राजस्थान सरकार की अनोखी पहल

दरअसल राजस्थान सरकार की ओर से एक अनोखी योजना को हरी झंडी दिखा दी गई है. इस योजना के तहत जेल परिसरों की जमीन पर पेट्रोल पंप खोले जाएंगे. वहीं इन पंप पर तेल भरने का काम लंबी सजा काट रहे कैदियों को दिया जाएगा.

जेल परिसर में खुलेंगे पैट्रोल पंप

2/5
जेल परिसर में खुलेंगे पैट्रोल पंप

इस मामले में जिला जेज प्रमोद कुमार ने कहा कि सरकार की तरफ से झुंझुनूं जिला कारागृह परिसर में पेट्रोल डीजल पंप खोलने के आदेश दिए गए हैं.  जेल प्रशासन ने इस योजना को अमल करने की दिशा में काम शुरू कर दिया है. 

जगह की तलाश में जेल प्रशासन

3/5
जगह की तलाश में जेल प्रशासन

सरकार की तहफ से शुरू की गई इस योजना को साकार करने के लिए अब योजना बनाई जा रही है कि जेल परिसर में किस जगह पंप खोला जाएगा, इसके लिए जगह तलाश रहे है. जोल प्रशासन  ऐसी जगह की तलाश में है, जहां सुरक्षा व्यवस्था में व्यवधान नहीं आए और कार्य भी सुचारू रूप से होता रहे.

पंप पर तेल भरने का काम करेंगे कैदी

4/5
पंप पर तेल भरने का काम करेंगे कैदी

जानकारी के मुताबिक नए खुलने वाले पेट्रोल पंप पर तेल बेचने का कार्य उन कैदियों को सौंपा जाएगा, जो लंबे समय से जेल की सजाकाट रहे हैं और लंबे समय तक जेल में रहने वाले हैं. चाल चलन चरित्र और सही ट्रैक रिकॉर्ड रखने वाले कैदियों को भी पेट्रोल पंप से जुड़े कार्य में लगा जा सकता है.

जेल प्रशासन तय करेगा नियम

5/5
जेल प्रशासन तय करेगा नियम

वहीं पंप पर लागू होने वाले नियम कायदे जेल प्रशासन की तरफ से तय होकर आएंगे. हर एक कार्य नियमों के मुताबिक किया जाएगा. बताया जा रहा है कि पेट्रोल-डीजल पंप के प्रबंधन का कार्य जेल प्रशासन के जिम्मे होगा. वहीं अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि जेल में खुलने वाले पेट्रेाल पंप में तेल कंपनियों की भागीदारी कितनी होगी.