काजड़ा में 58 जवाहर नवोदय विद्यालयों के 162 खिलाड़ी वॉलीबाल में दिखाएंगे प्रतिभा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1339048

काजड़ा में 58 जवाहर नवोदय विद्यालयों के 162 खिलाड़ी वॉलीबाल में दिखाएंगे प्रतिभा

जवाहर नवोदय विद्यालय में चल रहे तीन राज्यों राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली के 58 जवाहर नवोदय विद्यालयों के 162 खिलाड़ी वॉलीबाल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे है. संभाग स्तरीय इस प्रतियोगिता का शुभारंभ पिलानी विधायक जेपी चंदेलिया ने किया. 

 

काजड़ा में 58 जवाहर नवोदय विद्यालयों के 162 खिलाड़ी वॉलीबाल में दिखाएंगे प्रतिभा

Surajgarh: झुंझुनूं के काजड़ा में चल रहे जवाहर नवोदय विद्यालय में तीन राज्यों राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली के 58 जवाहर नवोदय विद्यालयों के 162 खिलाड़ी वॉलीबाल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे है. संभाग स्तरीय इस प्रतियोगिता का शुभारंभ पिलानी विधायक जेपी चंदेलिया ने किया. इस मौके पर चंदेलिया ने कहा कि राज्य सरकार खेलों और खिलाड़ियों के प्रति काफी संवेदनशील है. देश के लिए मैडल जीतकर लाने वाले खिलाड़ियों के के लिए भी काफी अच्छी प्रोत्साहन राशि और उनकी सरकारी नौकरी की सरकार ने घोषणा की है.

यह भी पढ़ें- भाई के साले ने महिला की अश्लील फोटो इंस्टाग्राम में डाली, बोला- मेरे थे अवैध संबंध

वहीं, ग्रामीण ओलंपिक पूरे देश के लिए मिसाल बने है. इससे पहले जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य संजय यादव ने बताया कि कोरोना के कारण दो सालों तक खेलकूद प्रतियोगिताएं नहीं हुई थी. लेकिन इस बार पूरे उत्साह के साथ खेलकूद प्रतियोगिता हो रही है. संभाग स्तरीय वॉलीबाल प्रतियोगिता के लिए काजड़ा को मेजबानी दी गई है. स्कूल के खेल मैदान में तीन दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में जयपुर संभाग के तहत आने वाले तीन राज्य राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा की 58 स्कूलों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है. दरअसल संभाग को छह संकुलों में बांटा गया है. इन छह संकुलों में से अडंर 14, 17 और 19 छात्र वर्ग की तीन-तीन टीमें हिस्सा ले रही हैं. प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला आठ सितंबर को खेला जाएगा. इसके बाद जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के देश के सभी आठ संभागों की टीम के बीच मुकाबला होगा. इस मुकाबले में जितने वाली टीम जवाहर नवोदय विद्यालय समिति का नेतृत्व राष्ट्रीय स्तर पर करेगी. नेशनल स्कूल गेम्स फैडरेशन की प्रतियोगिताओं में जवाहर नवोदय विद्यालय की टीम खेलने उतरेगी. उन्होंने बताया कि दो साल बाद खेल हो रहे है. ऐसे में खिलाड़ियों में उत्साह है.

Reporter- Sandeep Kedia

झूंझनूं की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

 

 

Trending news