इस दिवाली कलाकंद की मिठास कर सकती है बीमार, केमिकल से बन रहा नकली कलाकंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1407186

इस दिवाली कलाकंद की मिठास कर सकती है बीमार, केमिकल से बन रहा नकली कलाकंद

झुंझुनूं के सिंघाना से बड़ी खबर मिल रही है. झुंझुनूं के सिंघाना थाना इलाके के भोदन गांव में झुंझुनूं पुलिस की स्पेशल टीम ने एक मिठाई की फैक्ट्री में दबिश देकर नकली मिठाई बनाने का भंडाफोड़ किया है.

इस दिवाली कलाकंद की मिठास कर सकती है बीमार, केमिकल से बन रहा नकली कलाकंद

Jhunjhunu News : राजस्थान के झुंझुनूं के सिंघाना से बड़ी खबर मिल रही है. झुंझुनूं के सिंघाना थाना इलाके के भोदन गांव में झुंझुनूं पुलिस की स्पेशल टीम ने एक मिठाई की फैक्ट्री में दबिश देकर नकली मिठाई बनाने का भंडाफोड़ किया है. टीम ने कार्रवाई के बाद सिंघाना पुलिस को सूचना दी और मौके पर एफएसओ महेंद्र कुमार चतुर्वेदी को भी बुलाया गया.

 मौके पर पहुंचे बुहाना डीएसपी मुकेश चौधरी ने बताया कि सिंघाना थाना इलाके के पुराने भोदन गांव में डीएसटी टीम ने कार्रवाई करते हुए नकली कलाकंद बनाने का कारखाना पकड़ा है. टीम ने मौके से 2 क्विंटल 10 किलो के करीब नकली कलाकंद के अलावा अन्य सामान जब्त किया है. कारखाने का मालिक टीम को देखते ही मौके से फरार हो गया.

 एफएसओ महेंद्र कुमार चतुर्वेदी ने मौके पर पहुंचकर सैंपल लिए. उन्होंने बताया कि डीएसटी टीम को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि पुराने भोदन गांव में एक मकान में नकली कलाकंद बनाने का काम चल रहा है. सूचना पर डीएसटी प्रभारी कल्याण सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे.

 जहां पर 2 क्विंटल 10 किलो के करीब नकली कलाकंद अलग-अलग पैकेट में बनाकर सप्लाई के लिए तैयार था.  पुलिस मकान मालिक रतन सिंह स्वामी की तलाश कर रहीं हैं. जानकारी में सामने आया की त्यौहारी सीजन में पुराने भोदन गांव में मकान के अंदर नकली कलाकंद बनाने वाले इसे अलवर का मशहूर मिल्क केक बताकर 200 रुपए किलो में बेचते थे.

 वर्तमान में दीपावली पर इसकी बाजारों में खपत की जा रही थी. पुलिस के अनुसार मकान मालिक मावा बनाने का कारोबार करता है. इससे पहले भी डीएसटी टीम और सिंघाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पुराने भोदन में 16 फरवरी 2021 को बड़ी कार्रवाई करते हुए. केमिकल पाउडर से कलाकंद बनाने का कारखाना पकड़ा था.

रिपोर्टर- संदीप केड़िया 

राजस्थान के किसान परिवार का लाडला हुआ शहीद, वीरांगना बेहोश, 5 साल की बेटी को इंतजार

 

 

Trending news