Jalore: जालौर मे 8 भेड़ों की मौत,मौत के कारण की पुष्टि नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1077639

Jalore: जालौर मे 8 भेड़ों की मौत,मौत के कारण की पुष्टि नहीं

8 भेड़ों की मौत हो चुकी है. वहीं दो की हालत गंभीर है. घटना की जानकारी मिलते ही पशूचिकित्सा सहायक भुराराम सापेला और पशुधन सहायक दुदाराम मीणा मौके पर पहुंचे और शेष भेड़ों के उपचार की कार्रवाई की

भेड़ों की मौत

Jalore: राजस्थान के आहोर उपखंण्ड क्षेत्र के रोड़ला ग्राम के चौपानाडी गोचर क्षेत्र में पशुपालक सादुलाराम नेतीजी देवासी अपनी भेड़- बकरियों को हमेशा की तरह चारागाह भूमि चौपानाडी गोचर क्षेत्र में चराने गया हुआ था. भेड़ों-बकरियों को चराते हुए लगातार एक के बाद एक भेड़ों की गोचर क्षेत्र में मौत के बाद पशुपालक सादुलाराम नेतीजी देवासी चिन्तिंत हो गया.

यह भी पढ़ें :  बालक की संदिग्ध मौत: घर से स्कूल के लिए निकला, दूसरे दिन पेड़ पर लटकता मिला शव

वही अपने घर लौटते ही चार भेड़ों की ओर मौत हो जाती है. सादुलाराम नेतीजी देवासी ने बताया कि मेरे कुल 8 भेड़ों की मौत हो चुकी है. वहीं दो की हालत गंभीर है. घटना की जानकारी मिलते ही पशूचिकित्सा सहायक भुराराम सापेला और पशुधन सहायक दुदाराम मीणा मौके पर पहुंचे और शेष भेड़ों के उपचार की कार्रवाई की. वही मौके पर रोड़ला सरपंच हुकमसिंह राठौड़ भी पहुंचे. जानकारी के अनुसार एक साथ 8 भेड़ों और एक जंगली सुअर की मौत क्या खाने से हुई इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है. 
ऐसे में चौपानाडी गोचर क्षेत्र में हो रही भेड़ों और सुअर की मौत क्या खाने से हुई यह एक पहेली बनी हुई है. इधर, चौपानाडी गोचर क्षेत्र में जंगली जानवरों की पर्याप्त मात्रा में होने से पशुपालक और पर्यावरण प्रेमी भी चिंतित हैं. यहां हर समय जंगली सुअर, हिरण और निलगाय सहित कई तरह की प्रजातियां भी विचरण  करती देखी जा सकती है.

Reporter: Bablu Meena

Trending news