Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने लिया तगड़ा U-टर्न, इन 31 जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2243120

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने लिया तगड़ा U-टर्न, इन 31 जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश के आसार है. इसके चलते प्रदेश के 31 जिलों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. आज शनिवार को राजस्थान के जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, टोंक, पाली, सिरोही, जैसलमेर में बारिश के आसार हैं.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में प्रचंड गर्मी का प्रकोप झेल रहे लोगों के लिए शुक्रवार का दिन राहत भरा रहा. एक तरफ पूरे दिन लोगों को चिलचिलाती गर्मी और तेज लू के थपेड़ों का सामना करना पड़ा, वहीं, शाम होते-होते मौसम के मिजाज में बदलाव हुआ और राजस्थान के अलवर जिले में तो झमाझम बारिश के साथ ओले भी गिरे. 

अलवर के अलावा सीकर, दौसा, चित्तौड़गढ़, लूणकरणसर, नीमकाथाना, कोटपूतली, हनुमानगढ़, उदयपुर में भी अच्छी खासी बारिश से तापमान कुछ नर्म हुआ और गर्मी के शोलों से लोगों को राहत मिली. वहीं, राजधानी जयपुर में भी शाम के समय धूल भरे अंधड़ चलने शुरू हो गए. इससे जयपुरवासियों को खासी राहत मिली. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, आज 11 मई को राजस्थान के 31 जिलों में बारिश की संभावना है.

तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट हो सकती
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, शुक्रवार को राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ, इसी के चलते मौसम के मिजाज में बदलाव हुआ है. बीते शुक्रवार को शाम को  नाथद्वारा, सीकर, दौसा, बानसूर, उदयपुर, नीमकाथाना, चित्तौड़गढ़ और कोटपुतली में बारिश हुई. नए पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण आज शनिवार को राजस्थान में तेज आंधी-बारिश के आसार हैं. इससे तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट हो सकती है और लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है.

इन जिलों में बारिश का आलर्ट जारी
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश के आसार है. इसके चलते प्रदेश के 31 जिलों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. आज शनिवार को राजस्थान के जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, टोंक, पाली, सिरोही, जैसलमेर में बारिश के आसार हैं.

यहां भी बारिश की संभावना
इनके अलावा राजसमंद, उदयपुर, अलवर, करौली, सवाई माधोपुर, बारां, झालावाड़, कोटा, बूंदी, झुंझुनूं, सीकर, नागौर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, जोधपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ में बारिश का अलर्ट जारी हुा है. इन जिले के लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है.

Trending news