Rajasthan Panchayat Election : पंचायत चुनाव का बजा बिगुल, जानिए Sirohi जिले के हाल
Advertisement

Rajasthan Panchayat Election : पंचायत चुनाव का बजा बिगुल, जानिए Sirohi जिले के हाल

 राजस्थान के सिरोही जिले (Sirohi News) में पंचायत राज चुनाव की जंग छिड़ चुकी है. दोनों ही पार्टी के उम्मीदवार आमने सामने खड़े हुए हैं.

प्रतिकात्मक तस्वीर.

Sirohi : राजस्थान के सिरोही जिले (Sirohi News) में पंचायत राज चुनाव की जंग छिड़ चुकी है. दोनों ही पार्टी के उम्मीदवार आमने सामने खड़े हुए हैं. दोनों ही पार्टियां अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए हर कोशिश में जुटी हुई है. कहीं-कहीं पर निर्दलीय प्रत्याशी भी पार्टियों के उम्मीदवारों पर भारी पड़ने लगे हैं. सिरोही के निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा कांग्रेस (Congress) को जिताने के लिए पुरजोर कोशिश में लगे हुए हैं. 

यह भी पढ़ें- Jodhpur: पंचायत समिति सदस्य चुनाव में नाम वापसी पर कांग्रेस को मिला सीधा फायदा!

सिरोही जिले में आगामी जिला परिषद सदस्य और पंचायत समिति सदस्य चुनाव (Panchayat Election in Rajasthan) के लिए प्रशासन ने अपने स्तर पर पूरी तैयारियां कर ली है. जिले में 21 जिला परिषद सदस्य और 5 पंचायत समिति के लिये चुनाव होने हैं, जिनके लिये नामाकंन दाखिल किए चुके हैं. इन चुनाव के लिए जिले में 6 लाख 26 हजार 454 ग्रामीण मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद ने बताया कि प्रथम चरण में आबूरोड और रेवदर, द्धितीय चरण में पिण्डवाडा और सिरोही व तृतीय चरण में शिवगंज में चुनाव होंगे. इन चुनाव के लिए जिले में कुल 769 मतदान केंद्र बनाये गये हैं.

कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां जिला परिषद सदस्य और पंचायत समिति सदस्यों को जिताने की जुगत में लगी हुई है.  दोनों ही पार्टियां पंचायत समिति प्रधान और जिला प्रमुख बनाने को लेकर अभी से दांवपेच लगा रही है. सिरोही के निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा कांग्रेस को जिताने के लिए पुरजोर कोशिश में लगे हुए हैं. 

यह भी पढ़ें- तीसरी दस्तक को तैयार Corona, धूल फांक रहा Pokhran के सरकारी अस्पताल का Oxygen Plant

कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों में टिकट वितरण को लेकर भी खींचतान देखी गई. इसका खामियाजा दोनों ही पार्टियों को कई सीट पर उठाना भी पड़ सकता है.

सभी प्रत्याशी जीतने के लिए हर मुमकिन कोशिश में लगे हुए हैं. फिलहाल कांग्रेस, BJP और उनके प्रत्याशियों का तथा निर्दलीयों का भविष्य चुनाव होने के बाद परिणाम आने के बाद ही पता लग पाएगा. जिसको लेकर सभी प्रत्याशियों के चेहरों पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा रही है. 

रिपोर्ट : साकेत गोयल

Trending news