भेड़ हरलाया परियोजना पर विधायक दिव्या मदेरणा का बड़ा बयान, मेरे पिता की सौगात है
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1421394

भेड़ हरलाया परियोजना पर विधायक दिव्या मदेरणा का बड़ा बयान, मेरे पिता की सौगात है

भेड़ हरलाया परियोजना को तत्कालीन जल संसाधन मंत्री रहते स्व महिपाल मदेरणा ने प्रशानिक स्वीकृति करवाई थी लेकिन ततपश्चात, प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी और इस योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया. अब करीब 12 वर्ष बाद इस योजना की वितीय स्वीकृति होकर धरातल पर कार्य शुरू हुआ है.

भेड़ हरलाया परियोजना पर विधायक दिव्या मदेरणा का बड़ा बयान, मेरे पिता की सौगात है

Osian: ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा ने मंगलवार को 443.56 करोङ की भेङ-हरलाया वृहद पेयजल परियोजना का शिलान्यास किया और जेसीबी मशीन चलाकर डैम कार्य का शुभारंभ किया गया. ग्रामवासियों द्वारा 51 किलो की माला पहनाकर मदेरणा का स्वागत किया गया. 

इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भेड़-हरलाया परियोजना उनके पिता स्व. महिपाल मदेरणा की दूरदर्शी सोच की महत्वाकांक्षी योजना थी, आज उनका अधूरा सपना पूरा हुआ है. मेरे पिता ने 2008 में ओसियां से चुनाव लड़ते समय वादा किया था कि ओसियां के घर घर हिमालय की मीठा पानी पहुंचाएंगे.

यह भी पढे़ं- एक्सीडेंट में घायल पति-पत्नी को देखकर मंत्री मुरारी लाल मीणा ने रोकी गाड़ी, तुरंत पहुंचाया अस्पताल

 

गौरतलब है कि भेड़ हरलाया परियोजना को तत्कालीन जल संसाधन मंत्री रहते स्व महिपाल मदेरणा ने प्रशानिक स्वीकृति करवाई थी लेकिन ततपश्चात, प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी और इस योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया. अब करीब 12 वर्ष बाद इस योजना की वितीय स्वीकृति होकर धरातल पर कार्य शुरू हुआ है.

विधायक मदेरणा ने कहा कि लोकतंत्र में वोट की कीमत सबसे महत्वपूर्ण है और ये आपके वोटों की ही सौगात है जो आपके घर घर मीठा पानी पहुंचेगा. ओसियां की जनता के लिए मूलभूत सुविधाएं पानी बिजली और स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोई कमी नहीं रखी जाएगी. पानी के मामले में बिना किसी राजनीतिक भेदभाव के पूरे क्षेत्र में 36 कौम की जनता के प्रत्येक घर को मीठे पानी से जोड़ा जाएगा.

विधायक ने कहा कि उनकी कथनी और करनी में बिल्कुल भी अन्तर नहीं है. हमने कभी झूठे वादे नहीं किए जो कहा है, वो करके दिखाया है. इस योजना से जुड़ने के बाद ओसियां विधानसभा क्षेत्र के सम्पूर्ण गांवों को हिमालय के मीठे पानी से जुड़ जाएंगे. कार्यक्रम के अन्त में एडवोकेट फोजाराम खोथ ने धन्यवाद ज्ञापित किया.

यह लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर हनुमानगर सरपंच गोपाराम खोथ, भरमलराम मांजू, पं स.स. कानाराम सारण, फोजाराम खोथ, घमुराम विश्नोई, जगपाल सिंह, भानु प्रकाश सहित सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें- शुक्र देव ने किया तुला में प्रवेश, इन राशियों के शुरू हुए अच्छे दिन, खूब होगा मुनाफा

 

Trending news