Jaisalmer : सीमा सुरक्षा बल के जवान ने किया Suicide, SLR से खुद को मारी गोली
Advertisement

Jaisalmer : सीमा सुरक्षा बल के जवान ने किया Suicide, SLR से खुद को मारी गोली

जैसलमेर (Jaisalmer News) के सीमावर्ती क्षेत्र में बीएसएफ के एक जवान ने खुद की बंदूक से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaisalmer : राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer News) के सीमावर्ती क्षेत्र में बीएसएफ के एक जवान ने खुद की बंदूक से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. घटना भारत-पाकिस्तान बॉर्डर स्थित शाहगढ़ बल्ज इलाके की है, जहां पर मध्य प्रदेश निवासी हेड कांस्टेबल प्रेम सिंह यादव BSF की 149 BN बटालियन में तैनात था. उसने अपनी सर्विस रिवाल्वर इंसास राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या (Suicide) कर ली.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Corona Update: 16,384 नए मामले आए सामने, 164 मरीजों की हुई मौत

जानकारी के अनुसार हेड कांस्टेबल प्रेम सिंह यादव जो कि BSF की 149 BN बटालियन में चिंकारा पोस्ट पर तैनात था और अशोक नगर थाना सुरपुरा जिला भिंड मध्यप्रदेश का निवासी था. वो अभी 1 महीने की छुट्टी काट कर घर से वापस ड्यूटी पर लौटा था. अल सवेरे अपनी एसएलआर राइफल से उसने खुद को गोली मार ली. घटना की जानकारी मिलने पर बीएसएफ के कर्मचारी व अधिकारी मौके पर पहुंचे और शाहगढ़ पुलिस को सूचना दी. 

शाहगढ़ पुलिस ने मौके पर जाकर पड़ताल की तथा शव को लेकर रामगढ़ स्थित अस्पताल में लाए जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया. आज रामगढ़ अस्पताल में मृतक जवान का पोस्टमार्टम होगा. पुलिस आत्महत्या के मामलों की जांच कर रही है. 

बताया जा रहा है कि घरेलू परिस्थितियों की वजह से हेड कांस्टेबल प्रेम सिंह यादव डिप्रेशन में चल रहा था और इसी वजह से उसने आत्महत्या की. BSF ने परिजनों को सूचित कर दिया है, लेकिन कोरोना काल में लॉक डाउन के चलते उनके आने की असमर्थता की वजह से उनके शव को पैतृक गांव भिजवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-टीका की खरीद के लिए गहलोत सरकार निकालेगी ग्लोबल टेंडर, नर्सिंग कर्मियों के पदनाम बदलने को मंजूरी

Trending news