CM अशोक गहलोत का ऐलान, नौकरी की उम्र सीमा में छूट, शेखावत से सवाल, आज शाम की बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1280879

CM अशोक गहलोत का ऐलान, नौकरी की उम्र सीमा में छूट, शेखावत से सवाल, आज शाम की बड़ी खबरें

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बूंदी दौरे और सरकारी नौकरी में उम्र सीमा की छूट से लेकर जोधपुर में गजेंद्र सिंह शेखावत पर सुभाष गर्ग के बयान तक. आज शाम की हर बड़ी खबर

CM अशोक गहलोत का ऐलान, नौकरी की उम्र सीमा में छूट, शेखावत से सवाल, आज शाम की बड़ी खबरें

Ashok Gehlot: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बेरोजगारों के लिए राजस्थान में बड़ा फैसला लिया है. दो साल कोरोना की वजह से प्रतियोगी परीक्षाएं नहीं हुई. तो अब राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए आने वाले समय में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में 2 साल की रियायत देने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी.

बूंदी दौरे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बूंदी जिले के हिंडोली विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. हिंडोली के लिए आज अहम दिन रहा. 1000 करोड़ की चंबल पेयजल परियोजना समेत कुल 1500 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ. मुख्यमंत्री ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगला बजट युवाओं को समर्पित रहेगा.

जोधपुर- शेखावत के घर में गहलोत के मंत्री

जोधपुर ( Jodhpur ) के प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग शहर में बाढ़ के हालातों के बाद दौरा करने पहुंचे. यहां उन्हौनें गजेंद्र सिंह शेखावत पर निशाना साधते हुए कहा कि वो लगातार दो बार से एमपी हैं और केंद्रीय मंत्री हैं. लेकिन एक भी राष्ट्रीय परियोजना प्रदेश के लिए नहीं लेकर आए. यहां तक की केंद्रीय जल शक्ति मंत्री होने के बावजूद आज तक ईआरसीपी प्रोजेक्ट के लिए भी कुछ नहीं किया है. ये तो भला हो प्रदेश के मुख्यमंत्री का जिन्होंने इंदिरा गांधी नहर और राजीव गांधी नहर से जोधपुर वासियों को पेयजल उपलब्ध करवाया. अन्यथा जोधपुर के क्या हालात होते.

तृतीय श्रेणी शिक्षक तबादला पर सियासत

तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले पर बीजेपी विधायक रामलाल शर्मा सरकार को आड़े हाथ लिया है. उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता सिर्फ राजनीति करना ही है. राज्यसभा चुनाव और राष्ट्रपति चुनाव में विधायकों के वोट लेने के लिए सरकार ने आनन फानन में तबादलों से प्रतिबंध तो हटाया. लेकिन वोट मिलते ही अब मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया. रामलाल शर्मा ने कहा कि जो शिक्षक कई सालों से परिवार से दूर रहकर नौकरी कर रहे है. उनको उनके गृहक्षेत्र में लगाया जाए. और नए शिक्षकों को बाहरी जिलों में लगाया जाए

भरतपुर- 46 लीज धारकों को नोटिस

बृज क्षेत्र में अवैध खनन के खिलाफ संत विजयदास की आत्महत्या के बाद सरकार ने एक्शन लिया है. सरकार ने आदिबद्रीनाथ और कनकांचल पर्वत क्षेत्र के 46 लीज धारकों को नोटिस जारी किए हैं. सरकार ने नोटिस जारी कर लीज समय से पहले ही निरस्त करने की बात कही है. सरकार ने लीज धारकों को 15 दिन का समय दिया है. सरकार ने कहा कि बृज के पर्वतों के धार्मिक महत्व, बृज चौरासी कोस परिक्रमा, पर्यवारण संरक्षण के लिए सरकार ये फैसला करना चाहती है.

जयपुर- गैहूं गटकने वालों पर कार्रवाई

जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में गरीबों का गेहूं गटकने वाले 2 हजार 567 सरकारी कार्मिकों से अब वसूली की कार्रवाई शुरू हो गई हैं. जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने NFSA के तहत अनुचित लाभ प्राप्त करने पर 2 हजार 567 कार्मिकों से वसूली करने के निर्देश दिए है. राजपुरोहित ने बताया कि NFSA के तहत अनुचित लाभ प्राप्त करने वाले सरकारी कार्मिकों को वसूली हेतु नोटिस जारी किए जाए और नोटिस को तामिल करवाए. नोटिस तामिल के बाद निर्धारित समयावधि में राशि जमा नहीं कराई जाती है. तो संबंधित कार्मिकों के वेतन से कटौती कर अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए लिखा जाए.

कोटा- कोचिंग छात्र ने की आत्महत्या

मामला कोटा के जवाहर नगर थाना क्षेत्र का है. यहां एक निजी कोचिंग के छात्र ने हॉस्टल के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्र ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा. जिसमें लिखा कि "मम्मी पापा मुझे माफ करना मैं आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका". मध्य प्रदेश का रहने वाला छात्र प्रथम एक महीने पहले ही कोटा इंजीनियरिंग की तैयारी करने आया था. प्रथम ने हॉस्टल रूम के बाथरूम में ही अंदर की चटकनी से फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड किया है.

धौलपुर में बनेगा नया टाइगर रिजर्व

धौलपुर के चंबल अभ्यारण सरमथुरा और करौली को जोड़कर प्रदेश में जल्द ही नया टाइगर रिजर्व बनाया जाएगा. इसके लिए वन विभाग ने कवायद शुरू कर दी है. इस टाइगर रिजर्व के बनने के बाद सवाई माधोपुर के रणथंभौर अभ्यारण्य में बाघों की संख्या लगभग 80 तक पहुंच गई है. धौलपुर में सेंचुरी बनने से यहां बाघों की तादाद तो बढ़ेगी ही. साथ ही  पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

झुंझुनूं- मोहल्ला छोड़ो, नहीं तो कन्हैया जैसा हाल होगा

झुंझुनूं के उदयपुरवाटी के सराय गांव का मामला है. जहां एक समुदाय विशेष के मोहल्ले में रह रहे परिवार पर उस समुदाय विशेष के लोगों ने हमला किया है. समुदाय विशेष के लोगों ने इस परिवार को धमकी दी है. कि मोहल्ला छोड़कर चले जाओ. जिसके बाद पिछले दो दिन से ये परिवार गांव के सरपंच के घर रह रहा है. मामले में पीड़ित चैन सिंह शेखावत ने उदयपुरवाटी थाने में मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी शौकीन अली, जावेद अली, सोनू अली के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

राजसमंद- चलते टैंपो से कूदी 5 महिला

मामला राजसमंद के नाथद्वारा का है. जहां महिलाएं गांव जाने के लिए एक टैंपो में चढ़ गई. इन महिलाओं ने सरसूनिया गांव के पास टैंपो से लिफ्ट ली थी. और इन महिलाओं को निचली ओडन पर उतरना था. लेकिन शोर मचाने के बावजूद चालक नहीं रुका. तो चलते टैंपों से महिलाएं कूद गई. फिलहाल घायल महिलाओं का नाथद्वारा अस्पताल में इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि ये लोडिंग टैंपो था. 

बांसवाड़ा- पेड़ से बांधकर महिला की पिटाई

बांसवाड़ा में तीन वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है. इसमें महिला के पति, ससुर और देवर महिला के साथ मारपीट कर रहे है. महिला अपने दोस्त के साथ 24 जुलाई को गई थी मासी सास के घर गई थी. लेकिन मासी सास को शक हुआ तो उसने महिला और उसके दोस्त को बंधक बनाया. इसके बाद महिला के पति को इसकी सूचना दी. महिला के पति और उसके सहयोगियों ने दोनों को जीप में बिठाया और गांव में लाकर घर के आंगन में पेड़ से बांध दिया. करीब 7 घंटे तक दोनों की पिटाई करते रहे. अब पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को डिटेन किया है. महिला आयोग ने भी मामले में संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट मांगी है.

ये भी पढ़ें- 

निजी क्लीनिक में 2 साल के मासूम को लगाया इंजेक्शन, निकलने लगा मुंह से झाग, परिजन बोले- लाल को मारा डाला

अधीर रंजन चौधरी ने गलती स्वीकार कर ली माफी मांग ली और क्या चाहिए - हनुमान बेनीवाल

मुख्यमंत्री के सलाहकार के नाम पर ठगी की कोशिश

Trending news