मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने किया जोधपुर दौरा,कहा-बेहतर चिकित्सा सुविधा के लिए करेंगे प्रयास
Advertisement

मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने किया जोधपुर दौरा,कहा-बेहतर चिकित्सा सुविधा के लिए करेंगे प्रयास

Jodhpur news: राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्रसिंह खींवसर शनिवार को जोधपुर दोरे पर रहे. दिनभर कई स्थानों पर गए जहा उनका स्वागत किया गया .पिछली सरकार की चिरंजीवी योजना बोगस व फेलियर था सरकार ने पच्चीस लाख का जुमला दिया जो कि झूठ था. 

Gajendra Singh Khinvsar

Jodhpur news: राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्रसिंह खींवसर शनिवार को जोधपुर दोरे पर रहे. दिनभर कई स्थानों पर गए जहा उनका स्वागत किया गया . वही शाम को सर्किट हाउस में भव्य स्वागत समारोह का आयोजन किया गया. स्वागत समारोह में जनप्रतिनिधियों,अधिकारियों एवं समाजसेवियों ने उनका भव्य स्वागत किया. स्वागत समारोह को सम्बोधित करते हुए मंत्री खींवसर ने कहा कि आप लोगो ने शहर में बड़े बड़े होर्डिंग लगाए,स्वागत किया फूल मालाए पहनाई. 

 भव्य स्वागत समारोह का आयोज
सभी को विश्वास दिलाता हूं कि विकास के कार्य में कोई कमी नही रहेगी. इसे बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आज आमजन को सरकारी अस्पतालों पर विश्वास है लेकिन अब समय आ गया है कि बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल इसके लिए प्रयास करेंगे अच्छी इंश्योरेंस देकर प्राईवेट अस्पतालों बात की जाए ताकि आपके पास अच्छे चिकित्सक से उपचार करवाने का विकल्प हो. पिछली सरकार की चिरंजीवी योजना बोगस व फेलियर था सरकार ने पच्चीस लाख का जुमला दिया जो कि झूठ था. 

आयुष्मान कार्ड को लेकर चर्चा 
हम आयुष्मान भारत कार्ड योजना पर विचार कर रहे है केन्द्र सरकार के साथ इसको लेकर जल्द ही बैठक करेंगे ताकि आमजन को आयुष्मान कार्ड का लाभ मिल सके. हम यह पता लगाने का प्रयास करेंगे कि गति अवरोधक कहा है कि जिसकी वजह से उपचार बेहतर नही हो रहा है. ग्रामीण क्षेत्र में भारी चुनौती है क्योकि आज गांवों में 45 प्रतिशत महिलाए है और वहा सीएचसी में महिला गायनिक चिकित्सक नही है बल्कि पुरूष गायनिक चिकित्सक से उपचार करवाना पडता है जो कि शर्मनाक है.

विश्वविद्यालय का निर्माण
 दूसरा अभी सबसे महत्वपूर्ण है मैन पॉवर जिसके लिए मैने दस हजार पदों के लिए फाइल पास कर दी है. उन्होने कहा कि आगामी लोकसभा में भाजपा की सरकार बनेगी तो डबल इंजन की सरकार होगी और बेहतर चिकित्सा सुविधाए दी जाएगी. उन्होने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में किसी प्रकार की लापरवाही बरतने पर एक्शन भी लिया जाएगा. जोधपुर में मारवाड़ मेडिकल विश्वविद्यालय को लेकर कहा कि मै भी मारवाड़ से हू तो पिछली सरकार की घोषणा को बंद नही करेंगे और विश्वविद्यालय का निर्माण करवाया जाएगा.

यह भी पढ़ें:रिश्ते में रूममेट सिंड्रोम क्या है? इस पर काबू पाने का तरीका

Trending news