अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया हल्ला बोल, किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1235182

अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया हल्ला बोल, किया प्रदर्शन

अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर लूणी विधानसभा क्षेत्र और मंडोर ब्लॉक के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मिलकर लूणी उपखंड कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया.

केंद्र सरकार के खिलाफ किया हल्ला बोल

Luni: भारतीय सेना में बहाली की अग्निपथ योजना का विरोध जारी है, विपक्षी दल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार की इस योजना को देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बताया है. कांग्रेस के अनुसार 4 साल के बाद युवा बेरोजगार हो जाएंगे. वहीं कांग्रेस ने बेरोजगार युवाओं के भटकने की आशंका जाहिर करते हुए केंद्र सरकार से इस योजना को वापस लेने की मांग की. 

यह भी पढे़ं- आंजना पटेल समाज की प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन, 125 मेधावी छात्र छात्राओं ने लिया भाग

इसी दौरान अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर लूणी विधानसभा क्षेत्र और मंडोर ब्लॉक के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मिलकर लूणी उपखंड कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार से इस योजना को वापस लेने की मांग की. वहीं लूणी उपखंड कार्यालय के बाहर लूणी के पूर्व विधायक मलखान सिंह विश्नोई, उप जिला प्रमुख विक्रम बिश्नोई, लूणी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हनुमान सिंह राजपुरोहित, मंडोर ब्लॉक अध्यक्ष गोपाराम मेघवाल सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम से एसडीएम गोपाल परिहार को ज्ञापन सौंपा. पूर्व विधायक मलखान सिंह विश्नोई ने कहा कि यह आंदोलन को राजनीतिक दल या कांग्रेस का आंदोलन नहीं है बल्कि देश के लाखों की संख्या में उन्हें युवाओं का आंदोलन है, जिसका भविष्य मोदी सरकार ने अंधकार में डाल दिया है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने इस भर्ती योजना को वापस नहीं लिया तो देश के युवा इस तानाशाही सरकार को बदलने की भी माद्दा रखती है और कांग्रेस लगातार देशों के युवाओं की आवाज बनती रहेगी, जैसे कृषक कानून के समय किया था. इस अग्निपथ के विरोध में मुख्यालय पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई. इस प्रदर्शन में लूणी विधानसभा व मंडोर ब्लॉक के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता लूणी मुख्यालय पर पहुंचे.

वहीं दूसरी तरफ सेना में संविदा आधारित भर्ती की अग्निपथ योजना का विरोध में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ( आरएलपी ) ने भी मोर्चा खोला हुआ है. इसी क्रम में आज आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में जोधपुर में युवाओं को कार रैली हो रही है. गौरतलब है कि रैली में एक लाख युवाओं के साथ हुकार भरने के दावे के साथ सांसद बेनीवाल पिछले कई दिनों से विभिन्न जिलों में संपर्क कर अभियान पर निकले हुए थे.

Reporter: Arun Harsh

Trending news