Jaisalmer: Tauktae तूफ़ान की आड़ में नहीं हो कोई संदिध गतिविधि, BSF भी हुआ Alert
Advertisement

Jaisalmer: Tauktae तूफ़ान की आड़ में नहीं हो कोई संदिध गतिविधि, BSF भी हुआ Alert

चेतावनी के मद्देनजर जैसलमेर बाड़मेर से लगती पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर ऐहतियात के तौर पर बी.एस.एफ को हाई अलर्ट पर रख दिया है. 

आंधी, तूफान और बरसात की गतिविधियां शुरू होने के संदर्भ में जारी की गई.

Jaisalmer: ताऊते तूफान (Tauktae Storm) देश के कई हिस्सों में नुकसान पहुंचा रहा है. राजस्थान (Rajasthan) में भी इस तूफान से 18-19 मई को कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. इसको लेकर जैसलमेर (Jaisalmer) के शहर से लेकर सरहद को लेकर हाई अलर्ट है. 

यह भी पढ़ें- Tauktae का असर: Dausa में छाए काले बादल, हवाओं के साथ रिमझिम बारिश का दौर जारी

आंधी, तूफान और बरसात की गतिविधियां शुरू होने के संदर्भ में जारी की गई. चेतावनी के मद्देनजर जैसलमेर बाड़मेर से लगती पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर ऐहतियात के तौर पर बी.एस.एफ को हाई अलर्ट पर रख दिया है. 

यह भी पढ़ें- Tauktae तूफान को देखते हुए Kota प्रशासन Alert, Oxygen Plant-बिजली व्यवस्थाओं की ऑडिट

खासकर राजस्थान फ्रंटियर के जैसलमेर, बीकानेर से लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में तैनात जवानों, अधिकारियों को तूफान के समय ओ.पी. टावरों में न रहकर सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी है. तेज तूफान के समय किसी के टिन शेड या अन्य सामान के उड़ने की संभावना के मद्देनजर जवानों को चौकस और मुस्तैद रहने को कहा गया है. ऐसी विपरीत परिस्थितियों में सीमा पार से कोई नापाक गतिविधियों को अंजाम न दे सके, उसके लिये भी जवानों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है.

साथ ही तूफान के समय बिजली व्यवस्था विच्छेद होने पर तुरन्त जनरेटर शुरू करने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं. तूफान के समय किसी प्रकार का मूवमेन्ट न हो, उसके लिये भी सलाह दी गई है.

Reporter- Shankar Dan

 

Trending news