Tauktae का असर: Dausa में छाए काले बादल, हवाओं के साथ रिमझिम बारिश का दौर जारी
Advertisement

Tauktae का असर: Dausa में छाए काले बादल, हवाओं के साथ रिमझिम बारिश का दौर जारी

प्रदेश में ताऊते के प्रवेश से पहले ही चक्रवाती तूफान ताऊते का असर दिखाई देने लगा है.

दौसा जिले में तड़के सवेरे से ही हवाओं के साथ रिमझिम बारिश का दौर जारी है.

Dausa: प्रदेश में ताऊते के प्रवेश से पहले ही चक्रवाती तूफान ताऊते का असर दिखाई देने लगा है. मौसम विभाग की मानें तो आज रात्रि में ताऊते पश्चिमी राजस्थान (West Rajasthan) से प्रदेश में प्रवेश करेगा.

यह भी पढे़ं- Rajasthan के लोग हो जाएं सावधान, परेशान करने आ रहा है तौक्ते चक्रवाती तूफान!

दौसा जिले में तड़के सवेरे से ही हवाओं के साथ रिमझिम बारिश का दौर जारी है. आकाश में घने बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने प्रदेश में ताऊते के असर को चेताते हुए 200 एमएम तक बारिश की चेतावनी दी है. ऐसे में दौसा जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है.

यह भी पढे़ं- Rajasthan में भी Tauktae चक्रवाती तूफान का असर, बिजली कंपनियों ने बनाया Action Plan

प्रशासन द्वारा कोविड मरीजों के उपचार में ताऊते तूफान के चलते ऑक्सीजन सप्लाई (Oxygen Supply) किसी भी तरह बाधित नहीं हो और कोविड केयर सेंटरों (Covid Centers) पर बिजली की आपूर्ति भी निर्बाध रूप से जारी रहे, इस को लेकर विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं. चिकित्सा और स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह सावधान है तो वहीं बारिश होने से शहर में पानी का भराव नहीं हो, इसको लेकर भी प्रशासन और नगर निकाय के अधिकारी प्रभावी मॉनिटरिंग में लगे हुए हैं.

19 मई को प्रवेश कर सकता ताऊते
मौसम विभाग की मानें तो जयपुर संभाग में ताऊते 19 मई को प्रवेश कर सकता है, ऐसे में जयपुर संभाग के सभी आला अधिकारी मौसम विभाग की चेतावनी को लेते हुए सावधानी और सतर्कता बरत रहे हैं. साथ ही आपदा प्रबंधन की टीमों को भी तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं. इस समय प्रदेश पहले से ही कोविड महामारी से पिछले डेढ़ माह से दूसरी वेब को लेकर जूझ रहा है और इसी बीच चक्रवात तूफान ताऊ ते का आना परेशानी का सबब बन रहा है. ऐसे में सरकार अपने प्रशासनिक अमले के जरिए ताऊते तूफान से निपटने के लिए हर मुमकिन प्रयास करने में लगी हुई है, जिससे प्रदेश की जनता को कोविड महामारी के बीच इस ताऊ ते तूफान से बचाया जा सके.

Reporter- Laxmiavtar

 

Trending news