Modified Lockdown में नियमों की हुई अनदेखी, कोविड गाइडलाइन का बना 'मजाक'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan913112

Modified Lockdown में नियमों की हुई अनदेखी, कोविड गाइडलाइन का बना 'मजाक'

Jalore: सुबह 11 बजते ही पुलिस शहर में पहुंची एवं घूमते हुए बाजार को बंद करवा दिया. जिसके बाद शहर में लॉकडाउन जैसा नजर आने लग गया.

 

मॉडिफाइड लॉकडाउन में नियमों का पालन नहीं किया जा रहा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jalore: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान लगे मॉडिफाइड लॉकडाउन की वजह से डेढ़ महीने बाद बाजार में रौनक दिखी. सुबह 6 बजे से 11 बजे तक बाजार खुला तो 7 बजे से ही ग्राहकों की भीड़ जुट गई. स्थिति तब बिगड़ी जब 9 बजे तक ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहक भी दुकानों पर जुट गए. शहर की सड़कों पर दुपहिया वाहनों, रिक्शा और चौपहिया वाहनों की आवाजाही से ट्रैफिक बढ़ गया.

सुबह 11 बजते ही पुलिस शहर में पहुंची एवं घूमते हुए बाजार को बंद करवा दिया. जिसके बाद शहर में लॉकडाउन जैसा नजर आने लग गया. वहीं, करीब डेढ़ माह पूर्व बाजार खुलने के चलते व्यापारियों में काफी खुशी दिख रही थी. व्यापारियों के पास कम समय होने के कारण सुबह 7 बजे तक व्यापारी अपनी दुकानों पर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें-Vaccination को लेकर Satish Poonia का Gehlot सरकार पर हमला, पूछा यह बड़ा सवाल

 

इसके बाद दो-तीन घंटे तक दुकान मालिक व कर्मचारियों ने झाड़ू पोछा और धूल झाड़ना शुरू किया. बिखरा सामान जमाया. वहीं, 3 घंटे सफाई में जाने के बाद वापिस 11 बजते ही बाजार बंद हो गया. दरअसल, बाजार को कई गाइडलाइन के साथ खोलने को लेकर निर्देश दिए थे. लेकिन प्रथम दिन शहर में दुकानदारों ने जमकर गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई. जिले में कोरोना की दूसरी लहर से कई लोगों की मौत के बाद भी आमजन के साथ-साथ दुकानदार भी लापरवाह दिखे.

सरकार ने स्पष्ट गाइडलाइन जारी करते हुए 5 लोगों से ज्यादा भीड़ एकत्रित नहीं करने के निर्देश दिए थे. लेकिन शहर में कई दुकानों पर पांच की जगह 15 से 20 लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खड़े दिखे, ऐसे में ना तो इनको दुकानदारों ने रोका ना ही पुलिस ने कोई कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें-बेरोजगारों की मांग, EWS आरक्षण की वजह से रुकी भर्तियों के फॉर्म रिओपन करे सरकार

 

बाजार खुलने के पहले दिन ज्यादातर व्यापारियों और कर्मचारियों के चेहरे पर मास्क नजर आया. कुछ दुकानों पर जो ग्राहक नजर आए उनके चेहरों पर भी मास्क लगा था. हालांकि, अचानक भीड़ बढ़ने से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो सका. बाजार में पुलिस लगातार गश्त करते हुए नजर आई. 11 बजते ही बाजार को बंद करने के निर्देश थे. लेकिन जालौर शहर 11 बजे के बाद भी बंद नहीं हुआ, तो पुलिस को शहर में काफी मशक्कत करनी पड़ी. तब जाकर 11:30 बजे तक बाजार खुला होने पर थानाधिकारी लक्ष्मण सिंह समेत पुलिस के जवानों ने शहर में घूमते हुए बाजार को बंद करवाया.

(इनपुट-बब्लू मीणा)

Trending news