बेरोजगारों की मांग, EWS आरक्षण की वजह से रुकी भर्तियों के फॉर्म रिओपन करे सरकार
Advertisement

बेरोजगारों की मांग, EWS आरक्षण की वजह से रुकी भर्तियों के फॉर्म रिओपन करे सरकार

 राजस्थान को धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की दूसरी लहर से अब राहत मिलने लगी है और जनजीवन पटरी पर आने लगा है. 

फाइल फोटो

Jaipur : राजस्थान को धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की दूसरी लहर से अब राहत मिलने लगी है और जनजीवन पटरी पर आने लगा है. कोरोना संक्रमण से मिल रही राहत के बाद अब प्रदेश के बेरोजगारों ने सरकार (Rajasthan Government) से उनके भविष्य को लेकर चिंता करने की मांग की है. ईडब्ल्यूएस आरक्षण और कोरोना की वजह से प्रदेश की करीब एक दर्जन से ज्यादा ऐसी भर्तियां हैं जो अभी तक अटकी हुई है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan: CM गहलोत के सामने भिड़े धारीवाल-डोटासरा, एक-दूसरे को देख लेने तक की दी धमकी

ईडब्ल्यूएस आरक्षण (EWS Reservation) में आयु संबंधी छूट के बाद जहां करीब 7 भर्तियों के आवेदन रिओपन होने हैं. तो वहीं, करीब 4 भर्तियों की परीक्षाएं कोरोना संक्रमण के चलते स्थगित कर दी गई थी. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से सरकार से मांग की गई है कि ईडब्ल्यूएस आरक्षण की वजह से जिन भर्ती परीक्षाओं के आवेदन रिओपन होने हैं. उनको जल्द से जल्द रिओपन करवाए जाए. साथ ही जिन भर्ती परीक्षाओं की परीक्षा तिथि घोषित होनी है उनकी परीक्षा तिथि की घोषणा की जाए. 

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि "राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने राज्य सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द रीट भर्ती 2021 पटवारी ,कृषि पर्यवेक्षक, कॉलेज  लेक्चरर, SI भर्ती 2021 सहित वह सभी भर्तियां जिनमें ईडब्ल्यूएस की वजह से फार्म रिओपन होंगे और आवेदन प्रक्रिया पुनः शुरू होगी उन सभी भर्तियों की आवेदन प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जाए. साथ ही रीट 2021, पटवारी कृषि पर्यवेक्षक भर्तियों में पदों की संख्या बढ़ाई जाए और जल्द से जल्द भर्तियों के फार्म रिओपन करवा कर आवेदन प्रक्रिया जल्द पूरी करवाई जाए तथा विभिन्न भर्तियों की परीक्षा तिथियो की घोषणा की जाए. जिससे प्रदेश के 30 लाख से ज्यादा बेरोजगारों को राहत मिल सके."

यह भी पढ़ें- राजस्थान बोर्ड परीक्षा रद्द होने के बाद स्टूडेंट कैसे होंगे प्रमोट? डोटासरा ने दिया ये जवाब...

Trending news