जोधपुर में सरकारी स्कूलों में अधिकारियों ने चखा बच्चों का भोजन, दो दिन किया मिड-डे-मील का निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1343926

जोधपुर में सरकारी स्कूलों में अधिकारियों ने चखा बच्चों का भोजन, दो दिन किया मिड-डे-मील का निरीक्षण

Jodhpur: जोधपुर के सरकारी स्कूलों में अधिकारियों ने निरीक्षण करते हुए मिड-डे-मील का भोजन चखा और व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

जोधपुर में सरकारी स्कूलों में अधिकारियों ने चखा बच्चों का भोजन, दो दिन किया मिड-डे-मील का निरीक्षण

Jodhpur: जोधपुर के भोपालगढ़ में शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए दोपहर भोजन के लिए मिड-डे-मील योजना के अंतर्गत दिए जाने वाले पोषाहार की गुणवत्ता जांचने के लिए चलाए गए. दो दिवसीय सघन निरीक्षण अभियान के तहत दूसरे दिन भी विभिन्न अधिकारियों ने भोपालगढ़ कस्बे सहित इलाकेके ग्रामीण इलाकों के अलग-अलग विद्यालयों में पहुंचकर पोषाहार का औचक निरीक्षण किया. साथ ही अन्य शैक्षणिक व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया.

एसीबीईओ अल्पुराम टांक ने बताया कि शिक्षा विभाग और जिला कलक्टर के निर्देशानुसार चलाए गए. इस विशेष अभियान के अंतर्गत दूसरे दिन भी क्षेत्रीय उपजिला कलक्टर हवाईसिंह यादव, तहसीलदार रामेश्वर छाबा, नायब तहसीलदार भूपेन्द्रकुमार सेजू, विकास अधिकारी शिवदानसिंह बासनी सेजां, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मनोहरलाल मीणा और एसीबीईओ अल्पुरोम टाक समेत कई अधिकारियों ने अलग-अलग विद्यालयों में पहुंचकर मिड-डे-मील योजना के अंतर्गत दोपहर भोजन के रुप में बनाए जा रहे पोषाहार का सघन निरीक्षण किया. साथ ही बच्चों को दिए जा रहे भोजन का स्वाद भी चखा.

इस दौरान नायब तहसीलदार भूपेन्द्रकुमार सेजू ने इलाके के बागोरिया स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पोषाहार का निरीक्षण कर बच्चों के साथ दोपहर के भोजन का स्वाद भी चखा. स्थानीय मिड-डे-मिल प्रभारी श्यामलाल बुड़किया ने बताया कि निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार सेजू ने बच्चों के लिए बनाए गए भोजन का स्वाद भी चखा और पोषाहार से संबंधित तमाम तरह के रिकॉर्ड के साथ ही गेहूं और चावल की उपलब्धता आदि की भी जांच करने के साथ ही विद्यालय की अन्य शैक्षणिक व्यवस्थाओं और हाल ही में किए गए. बेसलाइन सर्वे रिकॉर्ड भी अवलोकन कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान प्रधानाचार्य बीरमराम मोसलपुरी समेत अन्य शिक्षक भी मौजूद रहे.

जोधपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढे़ं- Lumpy skin disease: सरदारशहर में लंपी पीड़ित गोवंशों के लिए वितरित की गई फ्री दवाइयां

यह भी पढे़ं- राजस्थान में लंपी स्किन से 45 हजार से ज्यादा गायों की मौत, 10 लाख से ज्यादा संक्रमित, बीजेपी का गहलोत सरकार पर हमला

 

Trending news