Jodhpur: सरकारी स्कूल के खेल मैदान से नगरपालिका प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण, कबाड़ विक्रेताओं ने लगा रखा था ढेर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2066290

Jodhpur: सरकारी स्कूल के खेल मैदान से नगरपालिका प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण, कबाड़ विक्रेताओं ने लगा रखा था ढेर

Jodhpur news:  जोधपुर के बालेसर नगरपालिका क्षेत्र के  शहीद भवंरसिंह इंदा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बालेसर दुर्गावतां के खेल मैदान से नगरपालिका प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाने की कारवाई की गई. 

Municipal administration

Jodhpur news:  जोधपुर के बालेसर नगरपालिका क्षेत्र के  शहीद भवंरसिंह इंदा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बालेसर दुर्गावतां के खेल मैदान से नगरपालिका प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाने की कारवाई की गई. नगरपालिका क्षेत्र के बालेसर दुर्गावंता के शहीद भवंरसिंह इंदा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय को खेल मैदान वं विद्यालय भवन के लिए राजस्व विभाग द्वारा 10 बीघा भूमि आवंटित की गई . इस जमीन की चारदिवारी व सीमांकन नही होने के कारण यहां पर कबाड़ विक्रेताओं ने कबाड़ के ढेर लगाकर अतिक्रमण कर दिया .

 पत्थर की पटि्टया लगाकर अतिक्रमण
 खाली पड़ी जमीन के उपर टीन शेड एवं पत्थर की पटि्टया लगाकर अतिक्रमण कर रखा हुआ था. इस खेल मैदान की जमीन पर कबाड़ का सामान जलाने एवं उसमें तोड़ फोड़ करने के कारण पूरे मैदान में एवं मैदान की तरफ जाने वाले रास्ते के दोनो तरफ अतिक्रमण की वजह से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता था.इस पर स्कूल प्रशासन एवं ग्रामीणों की मांग पर नगरपालिका प्रशासन ने गुरूवार को उक्त खेल मैदान में पुलिस एवं अपनी टीम को लगाकर जेसीबी एवं ट्रेक्टर की सहायता से अतिक्रमण हटाने की कारवाई की एवं अतिक्रमण को हटाया गया. 

तिक्रमण को हटाया
 नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेशचन्द्र शर्मा ने बताया कि अतिक्रमियों को कुछ दिन पहले नोटिस देकर स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये थे. कुछ लोगो ने हटा दिये मगर कुछ लोगो ने नही हटाये. इस पर नगरपालिका प्रशासन द्वारा अतिक्रमण को हटाया गया . साथ ही उन्होने बताया की नगरपालिका क्षेत्र में किसी प्रकार की जमीन पर अतिक्रमण नही करे.  अन्यथा नगरपालिका में शिकायत मिलते ही कारवाई की जायेगी. इस मौके प्रेमसिंह सांखला,   तरूण बोछावत, राजेश चौधरी, महेन्द्र विश्नोई,अनिल सांखला सहित नगरपालिका का स्टाफ मौजूद था.    

यह भी पढ़ें:राम मंदिर का न्यौता मिलने पर परिवार की आंखों से छिलके आंसू, 33 साल पहले खोया था बेटा

Trending news