Jodhpur Crime: खेत में बुवाई करने गई थी 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला, रास्ते में अकेला देख देवर के बेटे ने रेता गला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2339334

Jodhpur Crime: खेत में बुवाई करने गई थी 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला, रास्ते में अकेला देख देवर के बेटे ने रेता गला

Jodhpur Crime News: जोधपुर बालेसर पुलिस थाना क्षेत्र के बस्तवा माताजी गांव में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की सोमवार को सायं के समय खेत से घर लौटते समय उसके ही देवर के पुत्र ने धारदार हथियार से गर्दन पर हमला कर हत्या कर दी. 

Jodhpur News

Jodhpur Crime News: राजस्थान के जोधपुर बालेसर पुलिस थाना क्षेत्र के बस्तवा माताजी गांव में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की सोमवार को सायं के समय खेत से घर लौटते समय उसके ही देवर के पुत्र ने धारदार हथियार से गर्दन पर हमला कर हत्या कर दी. हत्या कर आरोपी मौके से अपनी बहन के घर तेना भाग गया. घटना की जानकारी मिलते ही बालेसर पुलिस मौके पर पहुंची. 

 

मृतका के शव को बालेसर सीएससी की मोर्चरी में लाया गया. जहां पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया गया. पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार बस्तवा माताजी गांव निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग विधवा महिला गजर कंवर पत्नी स्वर्गीय नाथू सिंह जो कि अपने पुत्रवधू कवंरू कवंर और पोते भवानीसिंह के साथ में घर में रहती थी. उसकी बहु अपने बच्चे को लेकर अपने पीहर केतु मदा गांव गई हुई थी. घर पर बुर्जग महिला अकेली थी. 

 

सोमवार को बुर्जग महिला अपने खेत बुवाई करने गई हुई थी. वहां पर उसके देवर के पुत्र गंगासिंह पुत्र तगतसिंह एवं गंगासिंह की पत्नी लेहरों कंवर के साथ खेत में झगड़ा हुआ. सांय को साढे सात बजे के आसपास वह अपने घर पर लौट रही थी. घर से दो किमी दूरी गोतावरराय नदी के किनारे उसके देवर के पुत्र गंगासिंह पुत्र नखत सिंह ने धारदार हथियार से महिला के गर्दन पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया. 

 

आसपास कोई नहीं होने के चलते खून से लतपथ महिला ने कुछ ही देर में दम तोड़ दिया. इसके बाद आरोपी वहां से किसी की बाईक पर बैठकर अपने बहन के घर तेना भाग गया. फिर जब महिला शाम को आठ बजे तक घर नहीं पहुंची, तो पड़ोसी पता करने के लिए गए तो वहां पर रास्ते में मृत महिला को देखकर बालेसर पुलिस को सूचना दी एवं महिला के पुत्र एवं बहु को भी सूचना दी गई. 

 

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही बालेसर थाना प्रभारी नरपत सिंह चारण मय जाब्ता मौके पर पहुंचे. मृतका के शव को कब्जे में लिया गया और बालेसर सीएससी की मोर्चरी में रखवाया गया है. वहीं मृतका के पुत्री ने गंगासिंह पुत्र तगतसिंह एवं लहर कवंर पत्नी तगतसिंह के खिलाफ धारदार हथियार से हमला करने का मामला बालेसर पुलिस थाने में दर्ज करवाया है.

 

परिवार में तीन लोग थे- 

बुर्जग महिला के परिवार में सिर्फ 75 वर्षिय बुर्जग महिला उसकी बहु कवंरू कवंर एवं 7 साल का मासूम पोता भवानीसिंह है. बुर्जग महिला पति, दो पुत्रों, एक पुत्र वधु की पहले मौत हो चुकी है. बहु कवंरू कवंर का पीहर केतु मदा गांव में है. कवंरू कवंर के पीहर में कोई सामाजिक कार्य होने के कारण 13 जुलाई शनिवार को अपने सात साल के पुत्र भवानीसिंह को लेकर पीहर गई हुई थी. 

 

बुजुर्ग महिला की पुत्री पेंप कवंर पत्नी पदमसिंह निवासी गजेसिंह नगर भूंगरा ने रिर्पोट पेश कर बताया कि उसके पिता एवं भाई की मृत्यु हो चुकी है. उसकी माता गजर कवंर, भाभी कवंरू कवंर एवं भतीजा 7 वर्षीय भवानीसिंह तीनो साथ में रहते है. उसके चाचा तगतसिंह का परिवार उसके पिता की जमीन हड़पने के लिए तंग एवं परेशान करते थे. 

 

उसकी मां एवं भाभी ने बताया था कि लहरो कवंर पत्नी तगतसिंह, गंगासिंह पुत्र तगतसिंह परेशान कर रहे हैं एवं धमकिया दे रहे हैं. 20 मई को हमने तगतसिंह के परिवार से समझाईश की. 14 जुलाई को उसकी भाभी अपने बच्चे को लेकर पीहर गई हुई थी. पीछे उसकी माता घर पर अकेली थी. जो शाम को खेत में बुवाई करने गई हुई थी. 

 

वहां पर लहरों कवंर एवं गंगासिंह ने पहले तो उसके साथ मारपीट की. तब उसकी मां वहां से पैदल घर के लिए रवाना हुई. घर के निकट पहुंचने वाली थी कि करीबन साढ़े 7 बजे गंगासिंह धारदार हथियार लेकर आया एवं उसकी गर्दन पर ताबड़तोड़ वार किया और उसके मां की हत्या कर दी. पुलिस ने मृतका के पुत्री की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Trending news