Jodhpur News: बाइक चोर गिरोह का सरगना गिरफ्तार, बेचने के लिए बाल अपचारी को बनाया आधार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1590393

Jodhpur News: बाइक चोर गिरोह का सरगना गिरफ्तार, बेचने के लिए बाल अपचारी को बनाया आधार

राजस्थान के जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट में बढ़ती दुपहिया वाहन चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने और चोरों को पकड़ने के लिए सरदारपुरा थाना स्तर पर गठित विशेष टीम को बड़ी सफलता मिली है. 

Jodhpur News: बाइक चोर गिरोह का सरगना गिरफ्तार, बेचने के लिए बाल अपचारी को बनाया आधार

Jodhpur News: जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट में बढ़ती दुपहिया वाहन चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने और चोरों को पकड़ने के लिए सरदारपुरा थाना स्तर पर गठित विशेष टीम को बड़ी सफलता मिली है. 
टीम ने वाहन चोर सरगना सवाई सिंह राजपुरोहित को गिरफ्तार किया. वहीं इस मामले में एक बाल अपचारी को भी संरक्षण में लिया है. पुलिस ने दोनों के कब्जे से चोरी की 27 बाइक बरामद की है. 

डीसीपी पश्चिम गौरव यादव ने बताया कि सरदारपुरा थाने में परिवादी सुनील चौधरी ने शिकायत दर्ज करवाई की एमजीएच अस्पताल से उसकी बाइक चोरी हो गई. इसके बाद पुलिस ने मामले में सरदारपुरा थाना स्तर पर एक विशेष टीम का गठन किया और टीम ने सीसीटीवी फुटेज और अन्य तकनीकी आधार पर वाहन चोर गिरोह दुपहिया वाहन चोर गिरोह के सवाई सिंह की पहचान की.

उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने सरदारपुरा, प्रताप नगर, देव नगर, शास्त्री नगर थाना इलाके से दुपहिया वाहन खासकर भीड़ भाड़ वाले इलाके जैसे अस्पताल, बाजार से चोरी करने की वारदातें स्वीकार की. 

आरोपी ने पूछताछ में कबूली यह बात
आरोपी ने पूछताछ में यह भी बताया कि चोरी की बाइक एक बाल अपचारी को देता. वह आगे ग्रामीण इलाकों में यह 10 हजार तक में बेच देता. इस पर बाल अपचारी को भी सरंक्षण में लेकर दोनों की निशानदेही पर करीब 27 बीओए बरामद की है. 

क्या बोले डीसीपी 
डीसीपी ने बताया कि सरगना पिछले डेढ़ साल से बाइक चोरी की वारदातें कर रहा था. इसके खिलाफ पूर्व में कोई मुकदमा भी दर्ज नहीं था. ऐसे में पुलिस को इसकी पहचान करने में भी कड़ी मश्कत करनी पड़ी. फिलहाल पुलिस आरोपी से गहन पूछताछ करने में जुटी है. वही इस मामले में चार ख़रीदर्रो के खिलाफ भी उचित धाराओं में मामला दर्ज किया है.

Trending news