जानिए आखिर कौन हैं नूपुर शर्मा, जिनके विवादित बयान से मच गया बवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1211438

जानिए आखिर कौन हैं नूपुर शर्मा, जिनके विवादित बयान से मच गया बवाल

नूपुर शर्मा के विवादित बयान से दुनियाभर में बवाल मच गया. कई बड़े मुस्लिम देश उनके बयान की आलोचना कर रहे हैं. 

जानिए आखिर कौन हैं नूपुर शर्मा, जिनके विवादित बयान से मच गया बवाल

Jodhpur: बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा आजकल सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई हैं. ट्विटर पर यह नाम ट्रेंड कर रहा है. 

राजनीति में काफी पहले से सक्रिय नूपुर शर्मा को उनके विवादित बयान के बाद काफी लोग जानने लगे हैं. दरअसल, उन्होंने हाल ही में एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान दे दिया. एक बीजेपी नेता के इस बयान के बाद भारत ही नहीं, विदेशों में भी विरोध के सुर उठने लगे. वहीं, कुछ लोगों ने सपोर्ट भी किया. नूपुर शर्मा के इस बयान को लेकर कई मुस्लिम देश भी आपत्ति जता चुके हैं. 

पढ़ाई के समय से ही राजनीति में सक्रिय
बता दें कि विवादित बयान देने वाली नूपुर शर्मा एक वकील हैं और BJP की नेता रह चुकी हैं. शर्मा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की है. फिर लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से एलएलएम की डिग्री ली. राजनीति में नूपुर शर्मा नई नहीं हैं. कॉलेज के दिनों में भी वह पॉलिटिक्स में काफी एक्टिव थीं.

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन की प्रेसिडेंट रह चुकी हैं नूपुर

नूपुर शर्मा के पॉलिटिकल करियर की बात करें तो साल 2008 में DUSU यानी की दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन की प्रेसिडेंट रह चुकी हैं. फिर BJP युवा मोर्चा में शामिल हो गईं. नूपुर शर्मा कम समय में ही जाना-माना चेहरा बन चुकी थीं. लोगों के बीच उनकी चर्चाएं तब शुरू हुई जब 2015 में नई दिल्ली सीट से 'आप' के संयोजक और दिल्ली के वर्तमान CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ इलेक्शन लड़ा था हालांकि वह यह इलेक्शन हार गईं थी.

नूपुर डिबेट में बीजेपी का रखती थीं पक्ष
बता दें कि नूपुर शर्मा दिल्ली बीजेपी की प्रदेश की कार्यकारिणी समिति की मेंबर रह चुकी हैं. इसके अलावा वह बीजेपी की यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा का भी चेहरा रह चुकी हैं. नूपुर BJP की राष्ट्रीय प्रवक्ता भी रह चुकी हैं. इस दौरान वह टीवी चैनलों की डिबेट में BJP का पक्ष रखती थीं.

वहीं, नूपुर शर्मा के विवादित बयान से दुनियाभर में बवाल मच गया. कई बड़े मुस्लिम देश उनके बयान की आलोचना कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- ज्योतिष: कभी भी हाथों से न गिरने दें ये 3 चीजें, जिंदगी में मिलेगी तरक्की ही तरक्की!

यह भी पढ़ेंलंबे समय की बीमारियों से तुरंत मिलेगा छुटकारा! तुरंत करके देखें ये चार उपाय

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news