मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना तहत चिकित्सा शिविर आयोजित, उपचार के बारे में किया गया जागरूक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1078013

मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना तहत चिकित्सा शिविर आयोजित, उपचार के बारे में किया गया जागरूक

जोधपुर जिले के बिलाड़ा उपखंड के रावर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना (Mukhya Mantri Chiranjeevi Yojna) के तहत चिकित्सा शिविर आयोजित हुआ. 

मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना तहत चिकित्सा शिविर आयोजित

Bilara: जोधपुर जिले के बिलाड़ा उपखंड के रावर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना (Mukhya Mantri Chiranjeevi Yojna) के तहत चिकित्सा शिविर आयोजित हुआ. शिविर में 407 मरीजों का उपचार कर दवाइयां वितरित की. शिविर में विशेषज्ञों, चिकित्सकों ने सेवाएं दी. शिविर में उपचार के दौरान ग्रामीणों की भीड़ नजर आई.

बिलाड़ा उपखंड के रावर ग्राम पंचायत के मुख्यालय पर मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के तहत चिकित्सा शिविर आयोजित हुआ. शिविर प्रभारी डाक्टर प्रवीण कुमार के नेतृत्व में चिकित्सा शिविर में विशेषज्ञों चिकित्सकों ने सेवाएं दी. चिकित्सा शिविर में चिकित्सकों द्वारा शुगर, बी पी, टी बी, डेंगू, मलेरिया, सिलोकोसिस सहित विभिन्न बीमारियों की जांच कर उपचार किया गया. 

यह भी पढ़ें- Baytoo: मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर आयोजित, ग्रामीण हुए लाभान्वित

चिकित्सा शिविर को लेकर सुबह से भीड़ नजर आनी शुरु हो गई. शिविर में जनप्रतिनिधियों और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने गांव में जगह-जगह जाकर लोगों को जागरुक कर मुख्यमंत्री चिरंजीव योजना के तहत चिकित्सा शिविर में भाग लेने के लिए कहा और चिरंजीवी योजना के तहत ग्रामीणों को जानकारी दी. बिलाड़ा ब्लॉक के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. जितेन्द्र चारण ने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीव योजना के तहत चिकित्सा शिविर में 407 मरीजों का उपचार कर दवाइयां वितरित की और चार मरीजों को जोधपुर चिकित्सालय भेजा. 

उन्होने बताया की चिकित्सा शिविर में 54 लोगों को कोविड टीके लगाए, और 11 दिव्यागजनों के प्रमाण पत्र बनाकर वितरित किए गए, चिकित्सा शिविर में कोरोना महामारी बिमारी लगातार विकराल रूप धारण करने पर चिकित्सकों ने उपाय और रोकथाम के बारे में जानकारी दी और सभी को जागरूक रहने की सलाह दी. 
Report- Arvind Singh

Trending news