यूक्रेन: बंकर में बंद युवक ने भेजा VIDEO, MLA ने गृह विभाग को दी ये बड़ी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1111214

यूक्रेन: बंकर में बंद युवक ने भेजा VIDEO, MLA ने गृह विभाग को दी ये बड़ी जानकारी

रूस और यूक्रेन के युद्ध (Russia Ukraine Crisis) के बीच हजारों की संख्या में भारतीय छात्र फंसे हैं. इसमें राजस्थान के हजारों छात्र भी शामिल हैं. सिरोही जिले के आबूरोड के आकराभट्टा निवासी पंकज जांगिड़ भी यूक्रेन की राजधानी कीव में फंसे हुए हैं.

परिजनों से मिले विधायक

Sirohi: रूस और यूक्रेन के युद्ध (Russia Ukraine Crisis) के बीच हजारों की संख्या में भारतीय छात्र फंसे हैं. इसमें राजस्थान के हजारों छात्र भी शामिल हैं. सिरोही जिले के आबूरोड के आकराभट्टा निवासी पंकज जांगिड़ भी यूक्रेन की राजधानी कीव में फंसे हुए हैं. पंकज जांगिड़ कीव से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं. इस समय भीषण गोलीबारी और धमाके हो रहे हैं.

परिवार वालों ने सरकार से बेटे की वतन वापसी की मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में विधायक जगसीराम कोली ने परिजनों से मुलाकात कर हर संभव मदद करने का भरोसा दिया और गृह विभाग को पत्र लिखकर बच्चे की सकुशल वापसी की मांग की.

ये भी पढ़ें: टीचर ने लड़की के पेट और सिर पर मारी लात, बेहोश होकर गिरी छात्रा, स्कूल में जड़ा ताला

               यूक्रेन में फंसे बच्चों के लिए बीजेपी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, 8929208080 पर ले सकते हैं जानकारी

विधायक ने परिवार वालों से की मुलाकात

विधायक जगसीराम कोली ने परिजनों से मुलाकात कर छात्र की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी ली. विधायक जगसीराम ने बताया कि छात्र पंकज के यूक्रेन में होने की जानकारी जी मीडिया पर खबर चलने पर जानकारी मिली, जिसपर परिवार से मुलाकात कर छात्र को सुरक्षित घर लाने को हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया है. विधायक जगसीराम कोली ने बताया कि छात्र को वापस लाने के लिए गृह विभाग को पत्र भी लिखा है जल्द छात्र को सुरक्षित घर लाया जाएगा .इस दौरान आबूरोड़ नगरपालिका अध्यक्ष मगदान चारण, पार्षद अमर सिंह,आकाश माली मोजूद रहे.

वहीं, यूक्रेन से भेजे वीडियो में पंकज ने बताया की उनके अपार्टमेंट के नीचे बंकर बनाया गया है, जहां वह रात गुज़ार रहे हैं. रातभर गोलीबारी और धमकों की आवाजे आती है. जिससे वह डरा हुआ है. खाने पीने की चीजे नहीं होने से और ज्यादा मुश्किल बढ़ गई है.

कीव में फंसे हैं हजारों छात्र

भारतीय दूतावास बच्चों को निकालने की बात कर रहा है. वह सिर्फ बॉर्डर इलाकों के छात्रों को ही निकाला है. कीव व खारकीव के छात्रों को निकालने के लिए अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है. उन्होंने भारत सरकार और दूतावास से जल्द से जल्द उन्हें सुरक्षित निकालने की अपील की है. पंकज के पिता नेमीचंद जांगिड़ ने बताया की पंकज एमबीबीएस करने के लिए कीव मेडिकल यूनिवर्सिटी में गया है. जहां वह तृतीय वर्ष में पढ़ाई कर रहा है, पर रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में वह फंस गया है. परिवार में दादा, दादी, चाचा और सभी रिश्तेदार परेशान है.

पिता ने सरकार से लगाई गुहार

पिता ने भारत सरकार से पंकज को सुरक्षित लाने की मांग की. उधर पंकज के पिता ने बताया कि अभी तक स्थानीय प्रशासन की ओर से उन्हें कोई संपर्क नहीं किया गया है. पंकज से लगातार वीडियो कॉलिंग पर बात हो रही है जहां वह एक बंकर में है पंकज के साथ चार अन्य दोस्त भी है. पंकज ने बताया की उन्हें खाने पीने की समस्या हो रही है. 

Reporter-Saket Goyal

Trending news