कोरोना के मरीज बढ़ने से लोग परेशान, प्रशासन ने अपील कर कहा कि चिंता की कोई बात नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1083923

कोरोना के मरीज बढ़ने से लोग परेशान, प्रशासन ने अपील कर कहा कि चिंता की कोई बात नहीं

शेरगढ़ में कोरोना के मरीज ज्यादा आ जाने से लोगों की चिंता बढ़ गई. वहीं प्रशासन ने लोगों से अपील कर कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है. अपना वैक्सीनेशन करवाए, साथ ही कोरोना गाइडलाइन की पालना भी करें.

कोरोना के मरीज बढ़ने से लोग परेशान, प्रशासन ने अपील कर कहा कि चिंता की कोई बात नहीं

Shergarh: जोधपुर जिले के शेरगढ़ में कोरोना के मरीज ज्यादा आ जाने से लोगों की चिंता बढ़ गई. वहीं प्रशासन ने लोगों से अपील कर कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है. अपना वैक्सीनेशन करवाए, साथ ही कोरोना गाइडलाइन की पालना भी करें.

जोधपुर जिले के शेरगढ़ में स्थित सबसे बड़े अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रभारी डॉक्टर एम एल सोनी के निर्देशन और तकनीकी सहायक के आर भील लैब टेक्नीशियन गिरधारी राम लवा खेम करण शर्मा की टीम प्रतिदिन युद्ध स्तर पर रैपिड टेस्ट व आरटी पीसीआर टेस्ट में जुटी हुई है. ग्रामीणों को सर्दी, जुकाम, खांसी या कुछ लक्षण दिखाई देने पर उनसे कोरोना जांच की अपील की जा रही है. शुक्रवार को कुल 72 आरटी पीसीआर टेस्ट किए गए थे, जिनकी रिपोर्ट शनिवार को आई. 

यहां भी पढ़ें : महिलाओं और युवाओं के उत्थान की दिशा में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए : सीएम गहलोत

रिपोर्ट के अनुसार 72 में से 21 ग्रामीण संक्रमित पाए गए. कस्बे सहित आसपास के गांवों के लोग संक्रमित मिले, हालांकि उन्हें ज्यादा समस्याएं नहीं हो रही है. फिर भी एहतियात के तौर पर उन्हें होम आइसोलेट करने के साथ ही दवाइयां व मेडिकल चेकअप किया जा रहा है. उपखंड अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया के निर्देश पर प्रशासन, पुलिस प्रशासन बिना मास्क घूम रहे ग्रामीणों से मास्क लगाने के लिए अपील कर रहे हैं.

वहीं सिसोदिया ने चिकित्सा विभाग के बीसीएमएचओ डॉ धीरज बिस्सा को वंचित रहे ग्रामीणों का वैक्सीनेशन करने प्रथम व द्वितीय डोज युद्ध स्तर पर लगाने और फ्रंटलाइन वर्कर के लिए बूस्टर डोज लगाने की हिदायत दी. हालांकि शहरी क्षेत्र में अब कोरोना के मरीजों की संख्या धीरे-धीरे घट रही है. मगर ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना मरीजों का इजाफा हो रहा है, जिससे ग्रामीणों में डर का माहौल बना हुआ है. हालांकि चिकित्सकों का कहना है कि घबराने जैसी कोई बात नहीं है मात्र 5-7 दिन में ही रिकवर हो जाएंगे. शेरगढ़ में अभी तक 372 आरटी पीसीआर टेस्ट किए गए हैं, जिसमें से 66 लोग संक्रमित हुए और 15 रिकवरी हो गए. एक्टिव संक्रमितों पर चिकित्सा विभाग नजर रखे हुए हैं.

Reporter- Arun Harsh

Trending news