Sanjeevani Scam: गजेंद्र सिंह शेखावत को बड़ी राहत, संजीवनी मामले में मिली क्लीन चिट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2446720

Sanjeevani Scam: गजेंद्र सिंह शेखावत को बड़ी राहत, संजीवनी मामले में मिली क्लीन चिट

Rajasthan News: संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव प्रकरण में केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को बड़ी राहत मिली है. जस्टिस अरुण मोंगा की बेंच ने आदेश पारित करते हुए शेखावत को क्लीन चिट दे दी है. 

Jodhpur News Zee Rajasthan

Rajasthan High Court: संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव प्रकरण में केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को राजस्थान हाईकोर्ट से क्लीन चिट मिली गई है. एसओजी की विस्तृत रिपोर्ट में कहा गया कि शेखावत के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. जिस पर जस्टिस अरुण मोंगा की बेंच ने आदेश पारित करते हुए कहा कि रिपोर्ट के आधार पर कोई मामला नहीं बनता है.

कोर्ट ने एसओजी से मांगा था जवाब
दरअसल, शेखावत की ओर से दायर याचिका में एफआईआर के साथ-साथ जांच को भी रद्द करने को लेकर मांग की गई थी. 17 सितंबर 2024 को जस्टिस अरुण मोंगा की बेंच ने मामले में अंतिम आदेश पारित करते हुए एसओजी को इस सवाल का जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया कि ‘क्या एसओजी गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने का इरादा रखता है.’ 

गजेंद्र सिंह शेखावत को बड़ी राहत
मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की ओर से एक विस्तृत रिपोर्ट दायर की गई, जिसमें कहा गया कि गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं है और कंपनियों में निदेशक के रूप में उनके इस्तीफे के बाद किए गए कृत्यों के लिए उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता. ऐसे में कोर्ट ने आदेश पारित करते हुए निर्देश दिया कि एसओजी द्वारा प्रस्तुत की गई विस्तृत रिपोर्ट के आधार पर याचिकाकर्ता गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है. एडवोकेट आदित्य विक्रम सिंह ने जानकारी दी कि कोर्ट ने यह भी स्पष्ट किया है कि एसओजी ट्रायल कोर्ट से अनुमति लिए बिना शेखावत के खिलाफ आगे की जांच नहीं कर सकती है. 

रिपोर्टर- राकेश कुमार भारद्वाज

ये भी पढ़ें- जन्नत से कम नहीं है राजस्थान का ये टूरिस्ट प्लेस, वापस लौटने का नहीं करेगा मन 

जोधपुर की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jodhpur News और पाएं Rajasthan News in hindi हर पल की जानकारी। जोधपुर की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news