Ram Mandir: राजस्थान में कहीं मंदिरों में चलाया जा रहा सफाई अभियान तो कहीं निकाली जा रही शोभायात्रा, लोगों में राम मंदिर को लेकर उत्साह
Advertisement

Ram Mandir: राजस्थान में कहीं मंदिरों में चलाया जा रहा सफाई अभियान तो कहीं निकाली जा रही शोभायात्रा, लोगों में राम मंदिर को लेकर उत्साह

राजस्थान न्यूज: 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे रामल्ला की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर देशभर के मंदिरों में सफाई अभियान चलाया जा रहा है

प्रतीकात्मक तस्वीर

Ram Mandir: सीकर जिले की रींगस नगर पालिका द्वारा कस्बे के आमली वाले बालाजी मंदिर से धार्मिक स्थलों की सफाई का अभियान शुरू किया गया. पालिका उपाध्यक्ष अमित शर्मा ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर स्वच्छ तीर्थ अभियान के तहत धार्मिक स्थलों की सफाई का अभियान चलाया गया जिसमें रींगस नगर पालिका के सफाई कर्मियों सहित कस्बे वासियों ने मंदिर परिसर की सफाई की.

गौरतलब है कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे रामल्ला की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर देशभर के मंदिरों में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान सफाई ठेकेदार राजेश कुमार, शंकर लाल गुर्जर, विनोद स्वामी, मोनू शर्मा, नारायण लाल कुमावत, बनवारी लाल स्वामी आदि मौजूद थे.

वहीं सोजत के बीजागुडा गांव से लाडपुरा तक भव्य शोभायात्रा निकाली गई.अयोध्या में नवनिर्मित भव्य मंदिर में 22 जनवरी को होने वाली भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष्य में सोजत के बीजागुडा में गाजे बाजे डीजे के साथ गांव में भव्य श्रीराम शोभायात्रा निकाली गई.

जिसमें गांव की महिलाएं पारंपरिक परिधान के साथ सिर पर मंगल कलश लेकर निकली. शोभायात्रा में राम लक्ष्मण सीता, हनुमानजी एवं अन्य सजीव झांकियां सजाई गई. ग्रामीणों ने बताया कि यात्रा बीजागुडा के महादेव मंदिर से शोभायात्रा प्रारम्भ हुई जो गांव के विभिन्न मार्गों से होते हुए लाडपुरा गांव में पहुंची. जहां पर भक्तों ने जगह -जगह पर पुष्पवर्षा कर कलश यात्रा का स्वागत किया.

कलश यात्रा में दोनों गांवों के लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया.हाथों में भगवा पताका और जुबां पर भगवान जय श्रीराम के जयकारे लगाते हुए युवाओं में जोश दिखाई दिया.

इस दौरान पुरा गांव भगवान श्रीराम के जयकारे से गुंजायमान हो गया.कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के साथ दिपावली की तरह पूरे गांव घर -घर हर्ष और उल्लास के साथ दीपक जलाएं जाएंगे.

Trending news