Solar Room Heater: कड़ाके की ठंड से बचाएगा ये हीटर, नहीं आएगा भारी भरकम बिजली का बिल
Advertisement

Solar Room Heater: कड़ाके की ठंड से बचाएगा ये हीटर, नहीं आएगा भारी भरकम बिजली का बिल

 solar room heater for winter: राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. ऐसे में मार्केट में रूम हीटर की डिमांड बढ़ गई है। कंपनी ने सौर हीटर्स  से आपको बिजली के बिल का जोरदार झटका लगने से बचाएगा और ठंड में राहत भी देगा.  

Solar Room Heater: कड़ाके की ठंड से बचाएगा ये हीटर, नहीं आएगा भारी भरकम बिजली का बिल

Solar Room Heater:  राजस्थान समेत उत्तर भारत के विभिन्न इलाके इस समय कड़ाके की सर्दी की मार झेल रहे है. लोग सर्दी से राहत  पाने के लिए घंटों आग के पास बैठना पसंद करते है. जिससे सर्दी में उन्हें गर्माहट का अहासास होता रहे. इसलिए सर्दी आते ही दुकानों पर रूम हीटर्स की ब्रिक्री में अचानक उछाल आने लगता है. ताकि सर्दी के सितम से खुद को सेफ रख सकें. लेकिन सर्दी से  खुद को बचाने के चक्कर में सर्दियों के सीजन में रूम हीटर को  यूज करते ही बिजली के लंबे चौड़े बिलों से भी सामना होना शुरू हो जाता है. इसी परेशानी को देखते हुए बाजार में आम आदमी की जेब पर भार न पड़े इसलिए बिजली कंपनियों ने सोलर हीटर या सौर ऊर्जा वाले हीटर्स को मार्केट में लॉन्च किया है. 

बता दें कि सर्दियों की दस्तक होते ही  इलेक्ट्रिक कंपनियों ने शानदार सौर ऊर्जा से चलने वाले रूम हीटर को मार्केट में लांच  करने शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में एक खास तरह का रूम हीटर इस वक्त कस्टूमर की पहली पसंद बना हुआ है,  जो सूरज  की रोशनी की मदद से चलता है. साथ ही सर्दी के मौसम में भारी भरकम बिल से आपको राहत भी दिलाता है. 

सुंदर और सस्ता

सौर ऊर्जा के सहारे चलने वाले ये रूम हीटर्स दिखने में जितने क्यूट होते है उतने ही उपयोगी भी. इनकी खासियत यह है कि ये कुछ मिनटों में अपके कमरे को गर्म कर देते है. जिसमें आपको बिजली की खपत न के बराबर होती है. 

कैसे करता है यह काम
बता दें कि  ठंड से बचने के लिए लोग बाजारों में कई तरीके के रूम हीटर खरीद रहे हैं.  जिनमें उनकी पहली पसंद  सोलर रूम हीटर्स बन रहे है. ये हीटर सूरज की रोशनी से चंद घंटों में चार्ज हो जाता है. चार्ज होने के बाद इसको उपयोग में लाकर आप अपने कमरे को कुछ मिनटों में गर्म कर सकते हैं. 

ये शानदार फीचर्स मिलते है सोलर हीटर्स में
इस सोलर रूम हीटर में आपको कई तरह के मोड मिलते हैं. जिसे आप आपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं. और अपने रूम को गर्म कर सकते है. इसके अलावा भी इसमें कई शानदार फीचर्स हैं, जो आपको इसकी खासियत की तरफ आकर्षित करते है. कई घंटो तक लगातार इस्तेमाल करने पर भी बिजली का बिल ज्यादा नहीं आएगा.

कम कीमत में बड़ा मुनाफा
इन सोलर रूम हीटर की मार्केट के साथ ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर 6,500 रुपये की कीमत के आसपास मिल जाएंगी. इसलिए अगर आप इसे खरीदने का मन बना रहे है तो एक मार्केट का बी रूख करें जिससे आप अपने मन मुताबिक रेट तय कर के इसे  अपने घर का हिस्सा बना सकते है. 

खबरें और भी हैं...

एक्ट्रेस महालक्ष्मी ने पहला रिश्ता टूटने के बाद इनसे रचाई दूसरी शादी, बोली- मेरी लाइफ तो...

खाना खाकर खेत गए फोटोग्राफर का सुबह पेड़ से लटकता मिला शव, परिजनों को हत्या की आशंका

Trending news