Top 10 Rajasthan News: बालोतरा में महिला को अर्द्धनग्न अवस्था में घुमाने का वीडियो वायरल, मामले की जांच के लिए SP कुंदन कंवरिया पहुंचे समदड़ी
Advertisement

Top 10 Rajasthan News: बालोतरा में महिला को अर्द्धनग्न अवस्था में घुमाने का वीडियो वायरल, मामले की जांच के लिए SP कुंदन कंवरिया पहुंचे समदड़ी

Top 10 Rajasthan News, 13 April 2024: बालोतरा के समदड़ी में एक महिला को अर्द्धनग्न अवस्था में घुमाने का वीडियो वायरल होने की सूचना पर हड़कंप मच गया. यह वीडियो समदड़ी थाना क्षेत्र के हल्के का बताया जा रहा है. 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 13 April 2024: बालोतरा के समदड़ी में एक महिला को अर्द्धनग्न अवस्था में घुमाने का वीडियो वायरल होने की सूचना पर हड़कंप मच गया. यह वीडियो समदड़ी थाना क्षेत्र के हल्के का बताया जा रहा है. वहीं, कांवटिया अस्पताल गेट पर महिला प्रसव मामले की बात करें, तो निलंबित किए गए रेजीडेंट डॉक्टर्स को बहाल करने की मांग को लेकर रेजीडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल जारी है. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रहा है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

  1. बालोतरा के समदड़ी में एक महिला को अर्द्धनग्न अवस्था में घुमाने का वीडियो वायरल होने की सूचना पर हड़कंप मच गया. यह वीडियो समदड़ी थाना क्षेत्र के हल्के का बताया जा रहा है.  घटना की गंभीरता को लेकर बालोतरा SP कुंदन कंवरिया  समदड़ी पहुंचे. जहां वह पुलिस थाने के उपाधीक्षक सिवाना थानाधिकारी से इस मामले की जानकारी ली. फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई लोगो हिरासत में लेने बात सामने आई है. 

  2. दूसरे चरण के लिए होम वोटिंग कल से शुरू होगी. डूंगरपुर जिले की चार विधानसभा क्षेत्र के 1189 मतदाता होम वोटिंग करेंगे. डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र के 265 मतदाता, सागवाडा के 222, चौरासी के 278 और आसपुर के 424 मतदाता होम वोटिंग करेंगे. होम वोटिंग को लेकर विजयाराजे सिन्ध्या ऑडिटोरियम में अंतिम प्रशिक्षण हुआ. प्रशिक्षण में 40 पोलिंग पार्टियों ने अंतिम प्रशिक्षण लिया. जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित सिंह ने मार्गदर्शन किया. कल सुबह से घर-घर जाकर टीमें होम वोटिंग करवायेंगी.

  3. सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ देश से होकर गुजर रहा है. ऐसे में मौसम विज्ञान केंद्र लगातार अलर्ट जारी कर रहा है. केंद्र ने राजस्थान में बीकानेर, चूरू, नागौर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन सभी जिलों में आज तेज हवा, मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना है. प्रदेश में तीन दिन पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा. प्रदेश के अधिकांश जिलों में झमाझम बारिश होगी. 

  4. SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में 11 ट्रेन SI और एक कांस्टेबल को जमानत पर रिहा करने के मामले में कोर्ट के आदेश का SOG विधिक परीक्षण करा रही है. आरोपियों की जमानत निरस्त कराने के लिए कोर्ट में अपील की जाएगी. सेशन कोर्ट में रिवीजन याचिका दाखिल की जाएगी. बता दें कि शुक्रवार को कोर्ट ने सभी आरोपियों को जमानत पर रिहा किया था. 

  5. दिल्ली से डायवर्ट हुई फ्लाइट्स का मामला.अब फ्लाइट्स वापस लौटने लगी दिल्ली.एयर इंडिया की ढाका से दिल्ली फ्लाइट AI-228 एयर इंडिया की हैदराबाद से दिल्ली फ्लाइट AI-523 इंडिगो की देवगढ़ से दिल्ली फ्लाइट 6E-5397 हुई दिल्ली रवाना.वहीं बची हुई फ्लाइट्स भी करीब आधे घंटे में होंगी रवाना। कुल 9 फ्लाइट्स हुई थी जयपुर डायवर्ट.

  6. कांवटिया अस्पताल गेट पर महिला प्रसव मामले में निलंबित किए गए रेजीडेंट डॉक्टर्स को बहाल करने की मांग को लेकर रेजीडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल जारी है. आज से प्रदेशभर की मेडिकल कॉलेजों में कार्य बहिष्कार रहेगा. 

  7. ईवीएम व वीवीपेट का द्वितीय रेंडमाइजेशन सम्पन्न सामान्य पर्यवेक्षक की उपस्थिति में हुआ. ईवीएम व वीवीपेट का द्वितीय रेंडमाइजेशन कलेक्ट्रेट सभागार परिसर में हुई रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया. जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव अग्रवाल ने दी जानकारी. आठ विधानसभाओं के 2134 मतदान केन्द्रों के लिए रेंडमाइजेशन प्रक्रिया.

  8. अप्रैल में पर्यटन आवागमन कम होने के चलते हवाई किराए में कमी हुई है. कई शहरों के लिए जयपुर से आना-जाना सस्ता हो गया है. 

  9. फर्जी डिग्री और फर्जी एडमिशन दिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने का मामले में SOG मुख्यालय में गिरफ्त में आए सभी छह आरोपियों से पूछताछ जारी है. गिरोह पिछले 10 साल से फर्जी डिग्री, सर्टिफिकेट और अन्य दस्तावेज बांट रहा था. चूरू राजगढ़ की OPJS और अन्य विश्वविद्यालयों की भूमिका संदिग्ध है. SOG के एक्शन लेने के बाद फरार चल रहे गिरोह से कई लोग जुड़े. SOG ने FIR में 9 लोग नामजद किए. 

  10. ऑर्गन ट्रांसप्लांट के फर्जी एनओसी सर्टिफिकेट जारी करने का मामले में आरोपी गिर्राज शर्मा के पास से बरामद हुए रिकॉर्ड और दस्तावेजों को एसीबी खंगाल रही है. एसीबी की जांच में कुछ नए तथ्य सामने आए. मणिपाल अस्पताल में ऑर्गन ट्रांसप्लांट बंद होने के बाद डॉ. जितेंद्र गोस्वामी अपनी टीम के साथ फोर्टिस आ गए. इसके बाद वह फोर्टिस में ऑर्गन ट्रांसप्लांट करने लगे. डॉ. जितेंद्र गोस्वामी और उनकी टीम से एसीबी मुख्यालय में पूछताछ हुई. पूछताछ के बाद एसीबी ने सभी के मोबाइल सीज किए. सीज मोबाइल FSL भेजे गए. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: अलवर में चुनावी हुंकार भरेंगे BJP के 'चाणक्य', यादव वोट बैंक पर रहेगी नजर, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news