Jodhpur: जोधपुर पहुंचे पर्यटन निगम चैयरमेन धर्मेंद्र राठौड़, पर्यटन विकास पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1376964

Jodhpur: जोधपुर पहुंचे पर्यटन निगम चैयरमेन धर्मेंद्र राठौड़, पर्यटन विकास पर हुई चर्चा

पर्यटन निगम के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ जोधपुर प्रवास पर रहे.चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने जोधपुर के आरटीडीसी घूमर होटल का जायजा लिया. इस दौरान आरटीडीसी जोधपुर इकाई के प्रभारी मानवेंद्र सिंह पर्यटन निगम चेयरमैन होटल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी.

पर्यटन निगम के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़

Jodhpur: पर्यटन निगम के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ जोधपुर प्रवास पर रहे. जोधपुर प्रवास के दौरान पर्यटन निगम के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने जोधपुर के आरटीडीसी घूमर होटल का जायजा लिया. इस दौरान आरटीडीसी जोधपुर इकाई के प्रभारी मानवेंद्र सिंह पर्यटन निगम चेयरमैन होटल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी, इसके साथ ही यहां आने वाली समस्याओं से भी अवगत कराया. इस पर निगम चेयरमैन ने व्यवस्थाओं में सुधार करने का आश्वासन दिया.

पर्यटन निगम चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में हर संभव प्रयास कर रहें हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने एक हजार करोड़ का बजट रखा है. उन्होंने बताया कि आरटीडीसी की कई महत्वपूर्ण इकाई जिसमें पुष्कर, अलवर सहित जो पर्यटन के लिहाज से अत्यधिक महत्वपूर्ण स्थान हैं, उनके जीर्णोद्धार का कार्य भी शुरू किया गया है. जहां पर भी जिस तरह की पर्यटन को बढ़ावा देने की संभावनाएं बन रही है, वैसे-वैसे उन इकाइयों को चालू करने के साथ ही उनके जिर्णोद्वार के साथ कई ऐसे कार्यक्रम भी चलाए जा रहें हैं, जिससे प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा पर्यटन को बढ़ावा मिल सके.

इस दौरान पहले पर्यटन निगम चेयरमैन ने घूमर होटल में स्थानीय कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनसे कई मुद्दों पर चर्चा भी की. यहां से पर्यटन निगम के चेयरमैन बाड़मेर नागाणा माता के लिए रवाना हुए.

Reporter - Bhawani Bhati

Sikar: सीकर में महात्मा गांधी और शास्त्री जयंती पर प्रार्थना सभा का आयोजन

Jaipur : मौजूदा भर्तियों में नई अधिसूचना के तहत आयु सीमा में छूट दिलवाने से हाईकोर्ट का इनकार

Barmer : व्यापारी से लूट की कोशिश, भीड़ ने कर दी धुनाई, आरोपी बोले- हम तो आइसक्रीम खा रहे थे

Trending news