जानलेवा जिद : कोरोना वैक्सीनेशन का लोगों ने किया बहिष्कार जानिए क्या है मामला
Advertisement

जानलेवा जिद : कोरोना वैक्सीनेशन का लोगों ने किया बहिष्कार जानिए क्या है मामला

फलोदी नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड 20-22 के लोगों ने कोरोना टीकाकरण (corona vaccination) का बहिष्कार कर दिया है. जिसकी वजह है गंदा बदबूदार पानी और उससे फैल रही बीमारियां.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jodhpur : जोधपुर में केंद्र और राज्य सरकार की जारी कोविड गाइडलाइन (covid guidelines) की पालना को लेकर पुलिस और प्रशासनिक समय-समय पर शहर और गांव में जागरूकता का संदेश लेकर फ्लैग मार्च कर रहा है. वही फलोदी नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड 20-22 के लोगों ने कोरोना टीकाकरण (corona vaccination) का बहिष्कार कर दिया है. जिसकी वजह है गंदा बदबूदार पानी और उससे फैल रही बीमारियां.

यहां भी पढ़ें : Jaipur International Airport: हवाईयात्रा पर कोरोना हावी, इन जगहों की उड़ानें हुई रद्द

नगर पालिका फलोदी के वार्ड  20 और 22 के लोगों के घरों में सीवरेज का गंदा और बदबूदार पानी घुस जाने से नाराज वार्ड के लोगों ने कोविड वैक्सीनेशन से इनकार कर दिया. पिछले कई महीनों से सरस्वती आश्रम के आसपास और सड़क मार्ग के साथ साथ घरों में गंदा पानी घुस रहा है और लोग डेंगू ,चिकनगुनिया समेत कई बीमारियों की चपेट में हैं. हद ये है कि वार्ड की महिलाओं को हर सुबह घर में घुसे गंदे पानी को बाहर फेंकना पड़ता है.

यहां भी पढ़ें : Invest Summit Dungarpur : एक हजार 83 करोड़ का होगा निवेश, 3 हजार से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार

नगरपालिका की कार्यशैली से नाराज लोगों ने साफ कर दिया है कि अगर सीवरेज के गंदे पानी की समस्या का निदान नहीं होगा तो कोई भी वार्डवासी वैक्सीनेशन नहीं कराएगा. और इसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. वार्ड वासियों की माने तो उन्होंने पिछले कई महीनों से लगातार नगर पालिका प्रशासन और उपखंड अधिकारी को वार्ड की इस गंभीर समस्या को लेकर लिखित और मौखिक तौर पर सूचना दी जा चुकी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है.

Report :  Arun Harsh

Trending news