Laung Ke Totke : लौंग का ये उपाय बदल देगा आपकी जिदंगी, नौकरी हो चाहे बिजनेस तरक्की पक्की
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1886205

Laung Ke Totke : लौंग का ये उपाय बदल देगा आपकी जिदंगी, नौकरी हो चाहे बिजनेस तरक्की पक्की

Laung Ke Totke : हिंदू धर्म लौंग को बेहद पवित्र मानता है. घरों में स्वाद और भोजन पूजा के अलावा ज्योतिष उपायों में भी लौंग का प्रयोग कारगर साबित हुआ है. ज्योतिषशास्त्र में कहा गया है कि लौंग को ऊर्जा का वाहक माना गया है, इसलिए लौंग के उपाय करने से आपके रुके हुए काम फिर से शुरू हो सकते हैं. अगर  आप अपनी किस्मत सुधारना चाहते हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना चाहते हैं तो कुछ प्रसिद्ध इलाज और नुस्खे हम आपको बताते हैं.

Laung Ke Totke : लौंग का ये उपाय बदल देगा आपकी जिदंगी, नौकरी हो चाहे बिजनेस तरक्की पक्की

Laung Ke Totke : हिंदू धर्म लौंग को बेहद पवित्र मानता है. घरों में स्वाद और भोजन पूजा के अलावा ज्योतिष उपायों में भी लौंग का प्रयोग कारगर साबित हुआ है. ज्योतिषशास्त्र में कहा गया है कि लौंग को ऊर्जा का वाहक माना गया है, इसलिए लौंग के उपाय करने से आपके रुके हुए काम फिर से शुरू हो सकते हैं. अगर आप अपनी किस्मत सुधारना चाहते हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना चाहते हैं तो कुछ प्रसिद्ध इलाज और नुस्खे हम आपको बताते हैं. हालांकि इनके पीछे कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है, फिर भी लोग सालों से लौंग से सफलता मिलने का दावा करते आए है.
ये भी पढ़े : 

अक्टूबर की पहली तारीख को बनेगा बुधादित्य राजयोग, इस बार 5 राशियों की चमकेगी किस्मत

कल हुआ मंगल हुए अस्त, आज से संभलकर रहें इन राशियों के लोग गुस्सा बिगाड़ सकता है काम

तीन दिन बाद पितृपक्ष प्रारंभ, देखें 29 सितंबर से 14 अक्टूबर तक का श्राद्ध कैलेंडर

साल 2024 में गुरु ग्रह तीन राशियों को देंगे सरप्राइज, एक के बाद एक मनोकामना होगी पूरी

 

आज रात होने से पहले बस करें ये छोटा सा काम, मां लक्ष्मी दौड़ी चली आएंगी घर

Ekadashi Vrat : आज एकादशी व्रत ऐसे करेंगे भगवान विष्णु की पूजा तो मिलेगा श्री विष्णु का आशीर्वाद

यदि राहु और केतु आपको परेशान कर रहे हैं तो शनिवार के दिन लौंग का दान करें. अगर कोई नहीं ले रहा हो तो आप शिवलिंग पर लौंग भी चढ़ा सकते हैं. ऐसा 40 दिनों तक बिना किसी रुकावट के करना होगा. इससे घर में समृद्धि आएगी और नकारात्मक परिणामों पर रोक लगेगी.

अगर आप चाहते हैं कि कोई इंटरव्यू या काम से जुड़ी कोई यात्रा सफल हो जाए तो घर से निकलने से पहले दो लौंग अपने मुंह में रख लें और फिर कुछ लौंग बची हुई नौकरी वाली जगह पर फेंक दें. इसके बाद अपने इष्ट देव का ध्यान करते हुए करियर में सफलता के लिए प्रार्थना कर लें. 

अगर कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपको पर्याप्त फल नहीं मिल रहा है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की प्रतिमा के सामने चमेली के तेल का दीपक जिसमें दो लौंग डालकर जलाएं. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें और आरती करने के बाद हनुमानजी से अपनी समस्या कहें. ऐसा लगातार 21 मंगलवार तक करें. ऐसा करने से आपको अपने प्रयास का फल मिलेगा. आपकी सभी योजनाएं फलीभूत होने लगेंगी.

तंत्र शास्त्र में देवी लक्ष्मी की पूजा करते समय मां को प्रतिदिन दो लौंग और गुलाब की पंखुड़ियां अर्पित करने की सलाह दी जाती है. यदि दैनिक जीवन संभव न हो तो शुक्रवार के दिन इस अभ्यास को अपनाने का प्रयास करें. इसके अलावा पांच लौंग की कलियों को पांच कौड़ियों के साथ लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या अलमारी में रख दें. इससे घर में पुनरोद्धार होगा और धन आगमन का रास्ता साफ होगा.

अगर आपका बना-बनाया काम बिगड़ गया है या कोई शुभ कार्य रुक गया है तो हर शनिवार को तेल के दीपक में तीन से चार लौंग जलाकर घर के सबसे कम रोशनी वाले स्थान पर रखें. ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और सभी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. साथ ही आपके काम भी धीरे-धीरे पूरे होने लगेंगे.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है.जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)

Trending news