Vastu Tips : तांबे के सूर्यदेव घर लाएंगे खुशहाली, चमक उठेगा भाग्य
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1773289

Vastu Tips : तांबे के सूर्यदेव घर लाएंगे खुशहाली, चमक उठेगा भाग्य

Magaical Vastu Tips : तांबे की सूर्य को ऑफिस में पूर्व दिशा की दीवार पर तांबे का सूर्य लगाने से करियर में तरक्की भी होने लगती है.

Vastu Tips : तांबे के सूर्यदेव घर लाएंगे खुशहाली, चमक उठेगा भाग्य

Vastu Tips : वास्तुशास्त्र में घर की नकारात्मकता को दूर करने के लिए कई उपाय बताये गये हैं. जिसमें से एक ही तांबे के सूर्यदेव. कुछ जगहों पर आपने इन्हे देखा भी होगा.

चमकते तांबे के बने ये सूर्यदेव देखने में भी सुंदर लगते हैं और घर की खुशहाली को बढ़ाने के साथ साथ आपके करियर में भी मददगार हो सकते हैं..

लेकिन तांबे के सूर्य को आप घर और ऑफिस दोनों जगह लगा सकते हैं. लेकिन वास्तुशास्त्र के अनुसार दिशा का ध्यान जरूर रखें. सही नियम का प्रयोग कर लगाते गये तांबे के सूर्यदेव घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देते हैं. ऐसे घर के सदस्य समाज में सम्मान भी पाते हैं जहां तांबे के सू्र्य लगे होते हैं.

अपने घर की पूर्व दिशा की तरफ अगर कोई रास्ता या दरवाजा नहीं हैं तो वहां तांबे के सू्र्य देव को लगा दें. इससे घर का वास्तुदोष दूर होता है. तांबे के सूर्य लगाने से सुख समृद्धि का वास घर में होता है. 

वहीं अगर घर का मुख्य द्वार पूर्व दिशा में है तो दरवाजे पर बाहर की तरफ तांबे का सूर्य लगाना चाहिए. इससे आपके घर में धन संपदा आने लगती है. इसको इस तरह से लगाएं के घर के प्रवेश के दौरान ये जरूर दिखें.

आप चाहें तो ऑफिस में भी तांबे का सूर्य लगा सकते हैं. ऐसा करने पर आप कार्यक्षेत्र में मान सम्मान पाएगें और प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनेगा. जिन लोगों की कुंडली में सूर्य मजबूत होता है. उनमें आकर्षण क्षमता प्रबल होती है.

ऐसा ही इस तांबे के सूर्य के साथ है. अगर ये ऑफिस में लगा है तो इसका अगर भी दिखता है लोग आपको गंभीरता से लेंगे और आप अपनी जगह ऑफिस में बना सकेंगे. 

खासतौर से क्रिएटिव कार्य से जुड़े लोगों को तांबे का सूर्य विशेष लाभ पहुंचाता है. इससे परिवार के सदस्यों के बीच मधुर संबंध बनते हैं. व्‍यवसायी, सरकारी अधिकारी और कलात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों को घर में तांबे का सूर्य जरूर लगाना चाहिए.

इसके अलावा आप ऑफिस में भी इसे लगा सकते हैं. ऑफिस में पूर्व दिशा की दीवार पर तांबे का सूर्य लगाने से करियर में तरक्की भी होने लगती है.

Trending news