फिल्म 'जया' में 'क्रांतिकारी नेता' का किरदार निभाएंगी कंगना रनौत

तमिल में 'थलाईवी' और हिंदी में 'जया' शीर्षक से बन रही इस बायोपिक फिल्म का निर्देशन दक्षिण की फिल्मों के शीर्ष फिल्मकारों में से एक विजय कर रहे हैं

फिल्म 'जया' में 'क्रांतिकारी नेता' का किरदार निभाएंगी कंगना रनौत
विजय ने 'मद्रासापट्टिनम' और 'दैवा तिरुमगल' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत एक फिल्म में तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता का किरदार निभाने की तैयारी कर रही हैं. अभिनेत्री से नेता बनीं जयललिता का पांच दिसंबर 2016 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. उन्हें 'पुरात्ची थलाईवी' के तौर पर जाना जाता है जिसका अर्थ 'क्रांतिकारी नेता' होता है. 

तमिल में 'थलाईवी' और हिंदी में 'जया' शीर्षक से बन रही इस बायोपिक फिल्म का निर्देशन दक्षिण की फिल्मों के शीर्ष फिल्मकारों में से एक विजय कर रहे हैं. विजय ने 'मद्रासापट्टिनम' और 'दैवा तिरुमगल' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है.

कंगना ने एक बयान में कहा, 'जयललिता जी इस सदी की सबसे सफल महिलाओं में से एक हैं. वह एक सुपरस्टार थीं और आगे चलकर प्रसिद्ध राजनीतिक हस्ती बनीं, मुख्यधारा की फिल्म के लिए यह बेहतरीन विषय है. मैं इस बड़ी परियोजना का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं'

विजय ने कहा कि वह इस फिल्म के निर्माण की जिम्मेदारी को समझते हैं और उनकी टीम बेहद सावधानी एवं ईमानदारी से इस पर काम करेगी. बता दें कि जयललिता सिनेमा जगत के साथ भारतीय राजनीति का एक बड़ा नाम रहा है. तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों ने अभिनय के साथ ही वो 1991 से लेकर साल 2016 तक तमिलनाडु की सीएम के पद पर भी थी. 

वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की बात करें तो हाल ही में कंगना ने ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनी बिग बजट फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी' में काम किया था. फिल्म में कंगना के अलावा अतुल कुलकर्णी, जिशु सेनगुप्ता, सुरेश ओबेरॉय, डैनी और अंकिता लोखंडे भी अहम भूमिकाओं में थे. यह फिल्म झांसी की रानी लक्ष्‍मीबाई के जीवन पर आधारित थी.